वेतन मिलने में हो रही देरी के विरोध में तीसरे दिन भी निगम कर्मियों ने किया विरोध प्रदर्शन

0
719
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 11 Dec 2019 : वेतन मिलने में हर माह हो रही देरी के विरोध में आज तीसरे दिन भी निगम मुख्यालय पर गुस्साएं निगम कर्मियों ने प्रदर्शन कर धरना दिया। आज के धरने की अध्यक्षता नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के वरिष्ठ उपप्रधान श्रीनंद ढकोलिया ने की जबकि मंच का संचालन कर्मी नेता प्रकाश प्रचारी ने किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर मौजूद थे।

कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि जी-तोड़ मेहनत कर रोजाना अपने काम को अंजाम देने वाले सफाई कर्मियों का मेहनताना देने के भी निगम में टोटे पड़े गए है। निगम अधिकारी हर माह की एक तारीख को तो अपने वेतन की अदायगी करा लेते है किन्तु जब चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने की बात आती है तो निगम का खजाना खाली हो जाता है। ऐसा क्यों नहीं हो सकता कि पहले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान किया जाए और उसके बाद बड़े अधिकारियों का वेतन दिया जाए। कई माह से वेतन मिलने में हो रही देरी के चलते अब तक निगम कर्मियों के बच्चों को शिक्षण संस्थानों में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल की फीस लेट जाने से निगम कर्मियों के बच्चों को स्कूल में बेइज्जती का सामना करना पड़ता है साथ ही राशन दुकानदार भी राशन देने में आनाकानी करता है।

श्री बालगुहेर ने कहा कि एक तरफ तो निगम चार जनवरी से शुरू हो रहे स्वच्छता सर्वेक्षण में रैंकिंग सुधारने पर बल रहा है, दूसरी तरफ कर्मियों का वेतन भी नहीं मिल रहा है। ऐसे में भूखे पेट रहकर निगम कर्मी किस तरह काम को अंजाम देगें और कैसे सर्वेक्षण में रैंकिंग सुधरेगी। प्रधान बालगुहेर ने कहा कि वर्ष 2018-19 में सेवानिवृत हुए कर्मचारियों सेवा लाभ, एसीपी, शिक्षाभत्ता, मैरिज लोन, मेडिकल बिलों का भुगतान, एलटीसी आदि का एरियर देने तथा सफाई कर्मचारियों व फायरमैनों को निगम रोल पर करने की मांग की।

प्रदर्शन में अन्य के अलावा नगरपालिका कर्मचारी संघ के जिला प्रधान गुरचरण खाण्डिया, जिला सचिव नानकचंद खैरालिया, जितेन्द्र छाबड़ा, मास्टर वेद, रविन्द्र ईकोग्रीन, रघुबीर चौटाला, राजबीर चिण्डालिया, प्रेमपाल, महेन्द्र कुण्डिया, नरेश भगवाना, रविन्द्र टांक, सुरेश मैनादे, दान सिंह, नैन सिंह, मुकेश सन्नूराम, दर्शन सिंह सोया, राजपाल किठवाड़ी, विजय चावला, शकुन्तला, मुनेश, सुलोचना, संतोष, रामवती सारन, सुनीता, बीना सहित निगम के कर्मचारी व पदाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here