केक काटकर व लड्डू बांटकर मनाया गया कांग्रेस पार्टी का स्थापना दिवस

0
173

Faridabad News : अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी का 132वां स्थापना दिवस हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव पं. राजेंद्र शर्मा के बाटा चौक स्थित कार्यालय पर हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ने केक काटकर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया वहीं लोगों में लड्डू बांटकर कांग्रेस पार्टी के उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’ ‘सोनिया गांधी जिंदाबाद’ ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ ‘अशोक तंवर जिंदाबाद’ के गगनचुंबी नारे लगाकर पूरे माहौल को कांग्रेसमय कर दिया। कार्यक्रम में विशेष रुप से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एस.एल. शर्मा एवं महिला नेत्री रेनू चौहान उपस्थित थी। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पं. राजेंद्र शर्मा ने कहा कि कांग्रेस एक पार्टी नहीं बल्कि विचाराधारा है और भारत को उन्नत देश बनाने में कांग्रेस के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता और पिछले 132 वर्षाे से पार्टी भारत को मजबूत करने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विश्व की सबसे पुरानी पार्टी है और यह एक ऐसी पार्टी है, जो सभी वर्गाे व धर्माे को साथ लेकर देशहित की बात करती है।

इस मौके पर राजेंद्र शर्मा ने भाजपा सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार की पोल खोलते हुए कहा कि एक तरफ तो सरकार भ्रष्टाचार का खात्मा करने का दावा करती है, जबकि सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार भाजपा शासनकाल में हो रहा है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि खम्बों पर लगने वाली ट्यूबलाईटें निगम करीब 4500 रुपए में खरीदता है, जबकि यही ट्यूबलाईटें बाजार से 2200 रुपए में मिल रही है, इससे साबित होता है कि निगम में किस कद्र भ्रष्टाचार फैला हुआ है। उन्होंने एक अन्य मामले का खुलासा करते हुए कहा कि एक तरफ तो निगम प्रशासन जिले को शौचमुक्त करने का दावा करता है और जगह-जगह ई-टॉयलेट लगाता है परंतु एक ई-टॉयलेट का मासिक किराया करीब 5 हजार रुपए है, जो निगम एक निजी कंपनी को देता है, जबकि अधिकतर जगहों पर लगे यह ई-टॉयलेट पूरी तरह से शोपीस बने हुए है, इससे अच्छा तो निगम इतनी ही लागत में अपने टॉयलेट बना सकता है परंतु सांठगांठ होने के चलते लोगों की खून-पसीने की कमाई को लुटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दलित हितैषी बनने वाली भाजपा की नीति और नीयत में जमीन आसमान का अंतर है।

पिछले दिनों वार्ड नंबर 13 में बच्चों के पढऩे के लिए एक दलित स्कूल की योजना को मंजूरी दे दी गई थी परंतु निगम की फाइनेंस कमेटी ने इस पर रोक लगा दी, इससे साबित होता है कि प्रशासन व सरकार नहीं चाहती कि दलितों के बच्चे पढ़-लिखकर उन्नति करें। उन्होंने कहा कि भाजपा की सोच गरीब को गरीब और पूंजीपतियों को और धनवान बनाने की है परंतु कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार की परत-दर-परत खोलेगी और लोगों को जागरुक करेगी।

श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के कुशल नेतृत्व में जिस प्रकार से पार्टी ने गुजरात में प्रदर्शन किया, उससे साबित हो गया है मिशन 2019 में भाजपा मुंह की खाएगी और देश व प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी और उसके बाद ही सही मायनों में देश व प्रदेश का विकास किया जाएगा। इस अवसर पर सुरेश देवली, सोहनलाल बल्लभगढ़, जयकिशन, जितेंद्र, विजयराज, धर्मपाल, पूर्व तहसीलदार रामप्रसाद, सिकंदर खान, जितेंद्र, मनोज, गिरिराज, फिरोज सहित अनेकों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here