सावित्री पॉलिटेक्निक में ह़ुआ दिवाली मेले का समापन

0
1521
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : नेहरू ग्राउंड स्थित सावित्री पॉलिटेक्निक फॉर वूमैन में दिवाली पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। पॉलिटेक्निक में दिवाली पर्व के अवसर पर दो दिवसीय दिवाली मेले का समापन किया गया। मेले के समापन पर डीसीपी आस्था मोदी ने शिरखत की । इस मौके पर संस्थान के चैयरमेन एस एन दुग्गल व प्रधानाचार्य कमलेश शाह ने आस्था मोदी का फुलबुके देकर स्वागत किया। इस दौरान डीसीपी आस्था मोदी ने मेले का अवलोकन किया। इस अवसर पर उन्होंने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान में बेटियों को साथ-साथ बेटियों को सक्षम बनाने की भी जरुरत है और उक्त संस्थान इस अभियान में बाखूबी अपनी भूमिका निभा रहा है। जोकि बड़े गर्व की बात है।

उन्होंने छात्राओं को दीपावली की शुभकामनाएं दी और कहाकि मझे अच्छा लगता है कि जब लड़कियां इतनी मेहनत और लगन से यह सब सिख रही है और अपने पैरो पर खड़ी हो रही है तो लगता है हमारे देश में लड़कियां लडक़ो से पीछे नहीं है। उन्होंने कहाकि मै संस्थान की शिक्षिकाओं को भी धन्यवाद देती हु जो की इतनी मेहनत और लगन से छात्राओं को कोर्स पूरा कराने के साथ -साथ छात्राओं को नौकरियां भी दिलाती हैं। प्रधानाचार्य कमलेश शाह ने उन्हें अपने संस्था की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारा संस्थान हर साल कुछ गरीब लड़कियों को फ्री कोर्स सिखाता है जिस से वह अपने पैरों पर खड़ी हो सकें और अपने और अपने परिवार को चला सकें।

उन्होंने बताया कि उक्त संस्था महिलाओं को शिक्षा से लेकर ब्यूटी पार्लर, टिचर टैंनिग, फैशन डिजाईनिंग, आर्ट एंड क्राफ्ट, ड्रेस डिजाईनिंग, कंप्यूटर के अलावा कई प्रोफेशन कोर्स सिखा कर महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने में अहम भूमिका निभा रही है। मेले के समापन पर पर संस्थान के चैयरमेन एस एन दुग्गल व प्रधानाचार्य कमलेश शाह ने डीसीपी आस्था मोदी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here