राज्य स्तरीय बाल महोत्सव 2019 का रंगारंग समापन

0
1215
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 24 Dec 2019 : हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा जिला के किंगडम ऑफ ड्रीम्स में चलाए जा रहे राज्यस्तरीय बाल महोत्सव का आज धूमधाम से समापन किया गया। इस अवसर पर गुरुग्राम के मंडल आयुक्त अशोक सांगवान ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की जबकि विशिष्ट अतिथि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा चलाये जा रहे सवेरा स्कूल की 3 साल की बच्ची मनीषा को बनाया गया था।

आज आयोजित महोत्सव में बच्चों ने धमाकेदार प्रस्तुति देकर समा बांधा। यूरो इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने भगवान शिव पर आधारित धार्मिक प्रस्तुति दी जिस ने उपस्थित दर्शकों की खूब तालियां बटोरी। बच्चो ने भी बाल महोत्सव के अंतिम दिन जमकर मौज मस्ती की । बच्चों को गुदगुदाने के लिए हरियाणवी पॉप सिंगर केडी व अन्नू कादियान भी पहुंचे थे जिन्होंने अपने अनोखे अंदाज से बच्चों का खूब मनोरंजन किया।

इस अवसर पर गुड़गांव के मंडल आयुक्त अशोक सांगवान ने अपने विचार रखते हुए कहा कि यह महोत्सव अपने आप में अनोखा था जहां पर बच्चों ने अपनी प्रतिभा को मंच पर प्रस्तुत किया। इसके साथ-साथ बच्चों ने यहां किंगडम ऑफ ड्रीम्स का भी भरपूर आनंद उठाया जो कि उनके लिए यादगार रहेगा। उन्होंने आज बाल महोत्सव में आयोजित की गई प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया। उन्होंने आयोजकों को बाल महोत्सव के सफल आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी और बच्चों के मंगल भविष्य की कामना की।

कार्यक्रम में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने कहा कि बाल महोत्सव में 2 लाख के करीब बच्चों ने भागीदारी सुनिश्चित की। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला में इस महोत्सव के सफल आयोजन के बाद इसे अगले वर्ष फिर से बच्चों के लिए आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा बच्चों के लिए यह महोत्सव एक सपने जैसा रहा जिसकी अच्छी यादों के साथ यहां से विदा हो रहे हैं।
कार्यक्रम में 98 वर्षीय एमडीएच मसालों के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी भी विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। उन्होंने अपने संबोधन में बच्चों को इसी प्रकार हंसते रहने की नसीहत दी। उन्होंने बच्चों को खुश रहने का मूल मंत्र दिया।
समापन समारोह से पूर्व आज राज्य स्तरीय बाल महोत्सव में विजेता रहे बच्चों को किंगडम ऑफ ड्रीम्स में जिंगुरा शो भी दिखाया गया। शो को देखकर बच्चों के चेहरे खिलखिला उठे और उन्होंने शो का भरपूर आनंद उठाया। बच्चों ने शो के कलाकारों के साथ खूब डांस किया। आज बच्चों ने अपने अभिभावकों के साथ खूब सेल्फी करवाई ताकि वे यहां से अपनी अच्छी यादें साथ ले जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here