CM ने जनता दरबार लगा सुनी समस्याएं, दो अधिकारियों को किया सस्पेंड

0
427

Bhiwani News : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नवगठित दादरी जिले में पहले प्रवास के दौरान लघु सचिवालय में जनता दरबार लगाया। जनता दरबार में सीएम ने लोगों की करीब 60 समस्याओं को सुना और मौके पर अधिकारियों को फटकार लगाते हुए समस्याओं को जल्द निपटाने को कहा।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने जिला खनन अधिकारी के दरबार में नहीं पहुंचने और बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता द्वारा शिकायत पर गंभीरता नहीं दिखाने पर सस्पेंड कर दिया। इसके अलावा नामांकन के लिए आई 350 शिकायतों को खड़े होकर लिया और उनके समाधान जल्द करने बारे कहा।

हालांकि शिकायत लेकर पहुंचे लोगों ने कहा कि दादरी जिला बनने के बाद पहली बार दादरी में पहुंचे थे और लोगों को आशा भी थी कि उनकी सभी समस्याओं को प्रमुखता से निपटाया जाएगा। इस दौरान सीएम ने प्रदेश के सभी शहरों में सैन समाज की धर्मशाला के लिए कार्य योजना बनाने व दादरी में होम गार्ड की एक यूनिट स्थापित करने की घोषणा की।

सीएम दरबार में लगभग 350 समस्याओं का पंजीकरण हुआ, लेकिन सीएम ने इन समस्याओं में से केवल 60 समस्याओं को सुना। लोगों ने फसल सिंचाई से संबंधित समस्याओं को सीएम के सामने रखा। पुलिस द्वारा मामलों में समय पर कार्रवाई ना करने की समस्या प्रमुख रही। इसके अलावा सीएम दरबार में एक दुष्कर्म पीड़िता की शिकायत की सुनवाई करते हुए सीएम ने पुलिस अधिकारियों को मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए, साथ ही कहा कि कई बार इस तरह के मामले फर्जी पाए जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here