करनाल में CM खट्टर ने नवनिर्मित 52 दुकानों का किया उद्घाटन

0
320

Karnal News : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल की नई सब्जी मंडी पहुंचे, जहां उन्होंने नवनिर्मित 52 दुकानों का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए सरकार की उपलब्धियां बताई। वहीं सीएम खट्टर ने आीटीआई चौक पर नगर निगम द्वारा आयोजित कार्यक्रम कला संगम प्रतिस्पर्धा का शुभारंभ किया अौर बच्चों को शुभकामनाएं दी।

करनाल में नगर निगम द्वारा आज पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है जिसमें पूरे देश के कई प्रदेशों से चित्रकार भाग लेने पहुंचे हैं। देश भर के कलाकार भारतीय संस्कृति की विविधता को अपने मनोभाव के साथ रंगों से उकेरेंगे, इससे शहर का स्वरूप ओर निखरेगा। पेंटिंग कम्पीटिशन के लिए एन.एन.-44 पर स्थित आई.टी.आई. चौक पर बने फ्लाई ओवर की दोनों साईडों को लिया गया है। इस मार्ग से रोजाना हजारों लोग गुजरते हैं जो पेंटिंग को देखकर करनाल के सौंदर्य की सूरत अपने मन में बसाकर ले जाएंगे। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 50 हजार रुपए, द्वितीय को 30 हजार तथा तृतीय स्थान पर चुनी जाने वाली टीम को 20 हजार और 10-10 हजार के 5 तथा 5-5 हजार के 10 सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे।

वहीं मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा की मंडियों में 1 तारीख से धान की खरीद शुरू हो जाएगी। हाल ही में हुई बारिश होने के चलते खरीद में थोड़ी देरी हुई। किसानों के पैसे खाते में सीधा डालने को लेकर सरकार द्वारा फैसला वापस लेने के सवाल पर कहा कि किसानों, व्यापारी व आढतियों से हुई हमारी बात एक वर्ष के लिए जैसे खरीद हो रही है वैसे ही चलेगी अगले वर्ष से जो किसान सीधा अपनी पैसे लेना चाहेंगे उसी प्रकार से उन्हें मिलेगे। दादुपुर नलवी नहर पर मुख्यमंत्री का कहना है कि मैं इसके लिए प्रेसवार्ता करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here