स्वच्छ जल सबका हक़ ‘एक कदम स्वच्छता एवम सेहत की ओर’

0
1205
Spread the love
Spread the love

देश के स्वच्छता अभियान में अक्षय स्वच्छ जल की वाटर एटीएम मशीनों ने एक और नया अध्याय जोड दिया है।अक्षय स्वच्छ जल की वाटर एटीएम मशीन ना केवल देश को स्वच्छ जल प्रदान कर रही हैं बल्की सुदृड भारत निर्माण में भी अहम भूमिका अदा कर रही हैं। इसी कड़ी में एक और नया अध्याय जोड़ते हुए आज Suman Bala, Mayor Faridabad द्वारा Nehru Ground, NIT में Water ATM का उद्घाटन किया। इस मौके पर Suman Bala ने वाटर एटीएम की संकल्पना की सराहना करते हुए इसे आने वाले समय के लिए एक महत्वपूर्ण कदम एवम सुविधा बताया ख़ासतौर पर Nehru Ground के लिए क्योंकि यहाँ प्रति दिन हजार्रों मज़दूर काम करते हैं।

मौके पे Indian Oil के G S Mishra भी मौजूद थे. उन्होंने इस सुविधा को साकारात्मक कदम बताया। रमेश बंसल, SE, MCF ने सब महानुभावों का स्वागत किया।

इस मौके पर Chairperson, Women Entrepreneur Cell, IamSMEofIndia एवम Pam’s Enterprises की पार्टनर, श्रीमती जया गोयल ने वाटर एटीएम मशीन की उपयोगिताओं की व्याख्या करते हुए बताया की स्वच्छ जल वाटर एटीएम मशीन से ना केवल पीने को स्वच्छ जल मिलता है बल्कि अप्रत्यक्ष रूप से सामाजिक कल्याण के हितों की भी रक्षा होती है।

इन जगहों पर पानी २ रुपये प्रति लीटर बोतल की रिफिल में और १० रूपए में 20 liter jar की रिफिल में उपलब्ध होगा. प्लास्टिक के पाउच और बोतलों में मिलने वाले पानी से सड़कों पर कचरा जो फैलता है, वह बोतलों के दुबारा इस्तेमाल से बच जाएगा।

इस संकल्पना को लोगों ने बहुत सराहा है. अब इसको जन जन तक पहुँचाना है. अक्षय स्वच्छ जल अपने सहयोगी, Pam’s Enterprises के साथ मिल अपनी सोच ‘स्वच्छ जल, सबका हक़’ को हकीकत बना रहा है।

इस मौके पर बिल्लू कालरा(प्रधान फिस्टा), संदीप सिंघल(पूर्व कोषाध्यक्ष फिस्टा), सतपाल खन्ना जी, वेद बंसल, सुनील गर्ग, देवेंदर गर्ग, प्रदीप सिंघल, अरुण गुप्ता एवम समाज से जुड़े अन्य वरिष्ठ जन उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here