शिक्षा के साथ साथ खेलों में भी बच्चो को बढ़चढ कर हिस्सा लेना चाहिए : महापौर

0
1250
Spread the love
Spread the love
Faridabad News, 30 Dec 2018 : दीक्षा पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेल प्रतियोगिता के पाँचवे दिन का शुभारम्भ श्रीमती सुमन बाला मेयर फऱीदाबाद व श्रीमती नीरा तोमर प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा ने दीप जलाकर खेलों का शुभारम्भ किया। पार्षद गीता रैक्सवाल व पूर्व पार्षद ओम प्रकाश रैक्सवाल ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर महापौर श्रीमती सुमन बाला ने कहा कि शिक्षा के साथ साथ खेलों में भी बच्चो को बढ़चढ कर हिस्सा लेना चाहिए क्योकि शिक्षा व खेल ही बच्चो के भविष्य को उज्जवल बना सकता है। उन्होंने कहा कि बच्चे शिक्षा के साथ साथ खेलों में हिस्सा लेकर अपने भविष्य को उज्जवल बनाये और दोनो ही कार्यो को प्राप्त करने में ईमानदारी बरते क्योकि इस समय जो कुछ भी आपको प्रशिक्षण दिया जाता है वह आपके जीवन को सफल व उज्जवल बनाने के लिए दिया जाता है इसीलिए अध्यापक द्वारा दिया गया कार्य पूरी ईमानदारी एवं मेहनत से करे आपको कोई भी असफल नहीं कर सकता।इस मौके पर प्रदेश सचिव श्रीमती नीरा तौमर ने कहा कि स्कूलो में समय समय पर इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन करके बच्चो की प्रतिभाओ को उजागर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ साथ बच्चो को खेलकूद में भी आगे आना चाहिए और अपना भविष्य बनाना चाहिए।इस अवसर पर स्कूल की प्रिसीपल श्रीमती मिथलेश सोम ने बताया कि आज प्रतियोगिता में ज़ूनीयर व सीनियर कक्षाओं के छात्र छात्राओं ने भाग लिया  स्कूल में चारों सदनों सदभावना सदन, अर्पणा सदन, कर्मणा सदन, साधना सदन के छात्र छात्राओं में कबड्डी, क्रिकेट खो खो व दौड़ की प्रतियोगिता हुई। आज जूनियर व सीनियर कक्षाओं की टीमों में बच्चो ने अच्छा प्रदर्शन कर ईनाम प्राप्त किये। इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीमती सुमन बाला व श्रीमती नीरा ताोमन ने विजयी छात्र छात्राओं को मेडल व प्रशस्ती पत्र देकर प्रोत्साहित किया। छात्र छात्राओं का उत्साह, उल्लास, मस्ती, अनुशासन देखने को मिला। प्रतियोगिता के अंत में स्कूल की प्रिन्सिपल श्रीमती मिथलेश सोम ने आए अतिथियों व अभिभावकों का स्वागत किया व स्कूल के स्टाफ़ का इस सारे खेलों में मेहनत ओर लगन से तैयारी करवाने के लिए प्रशंसा की।
आज खेल समारोह में कबडडी के सेमीफाइनल के लिए मैच खेले गये जिसमें सीनियर ग्रुप में अर्पणा और साधना सद के बीच मैच हुआ जिसमें अर्पणा सदन विजयी रही जिसमें  अर्पणा सदन विजयी हुर्आ जिसके खिलाडियों के नाम हे अंकित, मनीष, सागर, सोनू, अल्बर्ट, शिवम, आकाश और अमन। और साधना सद फाईनल की दौड से बाहर हो गयी। कबडडी सेमीफाईनल हुआ कर्मना और सदभावना सादन के बीच जिसमें सदभावना विजयी रहा जिसके खिलाडियो के नाम है सचिन, विक्रांत, बादल भाटी, अजय लाखरा, सौरभ, विवेक व कैप्टन राज पांडे। कर्मना सदन फाइनल की दौेड से बहर हुई। इसी के साथ अर्पणा और सदभावना टीम फाईनल में पहुंची। जूनियर कबडउी पहला सेमीफाईनल मैच अर्पणा और साधना सदन के बीच खेला गया जिसमें साधना सदन विजयी रहा। खिलाडियो के नाम है अमन, हिमांशु, शिवम, तुषार, अदित्य राज, अश्वन, और प्रिंस। दूसरा सेमीफाईनल मैच कर्मना और सदभावना सदन के बीच खेला गया जिसमें सदभावना सदन विजयी रहा। खिलाडियो के नाम है आशीष, आर्यन, अभिषेक, सत्यम, दिवेश, शिवम और प्रणव।, इसी के साथ फाईनल मैच साधना और सदभावना के बीच खेला जायेगा।
खोखो का एक जूनियर सेमीफाईनल मैच सदभावना और कर्मना सदन के बीच खेला जिसमें सदभावना सदन जीत दर्ज करके फाईनल में पहुंच। खिलडियों के नाम है विनीता, तनु, सरिता, अंशिका, वैश्वनी, सोनिया, निशा और लक्ष्मी, फाइ्रनल मैच साधना और सदभावना के बीच खेला जायेगा। खो खो सीनियर सेमीफाईनल में दो मैच हुए। पहला मैच साधना और अर्पणा के बीच हुआ जिसमें अर्पणासदन विजयी रहा। खिलाडियो के नाम है कैप्टन रेखा डबराल, तृप्ति, शिखा, श्वेता, शिवांगी, लक्ष्मी, सीमा, काजल नागर। इसी के साथ साधना टीम फाइनल की दौड से बाहर हुआ। दूसरा सीनियर सेमीफाईनल मैच कर्मना और सदभावना सदन के बीच खेला गया जिसमें सदभावना सदन विजयी रहा। खिलाडियो के नाम कैप्टन वैशाली, किरनपाल, रेनू, गुंजन, तनु, जीनियस, इशिका, करिश्मा, इसी के साथ अर्पणा और सदभावना सदन फाइनल में पहुंचा। क्रिकेट का एक जूनियर सेमीफाईनल मैच सदभावना और कर्मना सदन के बीच खेला गया। जिसमें सदभावना विजयी रहा। खिलाडिया के नाम योगेश, अमित, प्यारेे मोहन, और आकाश। फाइनल मैच साधना और सदभावना  सदन के बीच खेला जायेगा।
क्रिकेट सीनियर सेमीफाइ्रनल के दो मैच हुए। पहला  मैच अर्पणा और साधना सदन के बीच हुआ जिसमें अर्पणा सदन विजयी रहा। खिलाडियो के नाम कैप्टन  गुरू, सिमरन सिंह, आशीष, शिवम, रोशन आलोक, मोहन, सत्यम, राघव, अजय वर्मा, विशाल, अवनीश, दूसरा सेमीफाईनल मैच सदभावना और कर्मना सदन के बीच हुआ। जिसमें सदभावना सदन विजयी रहा। खिलाडियो के नाम है रोशन, अनूप, कैप्टन पारस, राजीव, पंकज, आकाश, काौशल, आशीष झा, आकाश, जउल, कपेन्द्र, इसी के साथ फाइनल मैच अर्पणा और सदभावना के बीच खेला जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here