सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के प्राइमरी विंग के बच्चों ने किया अपने ज्ञान का प्रदर्शन

0
751
Faridabad News, 16 Dec 2018 : दयालबाग स्थित सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा तीसरी  के विद्यार्थियों ने विषय संबंधी शीर्षकों को अभिभावकों के सम्मुख प्रस्तुत किया। इस कार्यक्रम का शुभांरभ सूरजकुंड  इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना व स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाण्डेय तथा अभिभावकों ने दीप प्रज्जवलित कर किया। विषय प्रदर्शन संबंधी कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना द्वारा की गई।
इस कार्यक्रम में प्राइमरी स्तर के विद्यार्थियों ने सभी विषयो से संबंधित शीर्षकों को लेकर अभिभावकों तथा शिक्षकों के सामने प्रदर्शन किया जिसमें हिंदी विषय में कविता गायन तथा कहानी का नाट्य रूपांतरण विशेष था। अंग्रेजी में भी बच्चों ने विविध प्रकार की कविता व स्टोरी सुनाई तथा गणित में ‘मुद्रा व रोमन संख्या’ के विषय में रोचक जानकारी प्रस्तुत की। ई.वी.एस. में बच्चों ने वार्तालाप, वस्त्र उद्योग, शरीर के अंग  तथा ‘सौर ऊर्जा’ जैसे सभी विषयो के बारे में बताया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी अभिभावकों ने अपने बच्चों द्वारा किए प्रदर्शन को देखकर उनकी खूब प्रशंसा की व रोमांचित हुए तथा बच्चों की तथा शिक्षकों के अथक परिश्रम की सराहना भी की।
कार्यक्रम को देखकर सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों की प्रतिभा को निखारना ही हमारा उद्देश्य है। ये छोटे छोटे बच्चे कितनी सरलता से सभी विषयों के बारे में बता रहे है। ये बच्चे प्रशंसा के पात्र है और इनका प्रदर्शन सुन्दर व मन को खुशी प्रदान करने वाला हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को सफलता की शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
इसके पश्चात्  सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाण्डेय ने सभी अभिभावकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि  ये बच्चे प्रतिभाशाली  हैं  और इन सब विद्यार्थियों के लिए आप सब प्रेरणा स्रोत हैं। हमें सदैव इन्हे प्रोत्साहित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं सदा ईश्वर से कामना करती हूँ कि ये इसी प्रकार हँसते -खेलते हुए और आत्मविश्वास के साथ ज्ञान को अर्जित करते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here