विद्या मंदिर वार्षिकोत्सव में बच्चों ने दी आत्मनिर्भर बनने की सीख

0
768
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 21 Dec 2019 : विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल सेक्टर-15ए में आज उमंग तरंग (जश्र-ए-बचपन) नामक चौथी कक्षा के विद्यार्थियों ने जहां अपना वार्षिकोत्सव श्री हरि सभागार में पूरे उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया। वहीं कार्यक्रम की शुरूआत में पुरस्कार वितरण समारोह में प्रधानाचार्य आनंद गुप्ता ने कक्षा चार के उन होनहार विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह व सर्टिफिकेट देकर उनकी हौंसलाअफंजाई की जो अपनी कक्षा के अंदर विभिन्न क्षेत्रों के अंदर अव्वल थे। इसी क्रम में कक्षा-4बी के अर्पित गुप्ता को एकाडमिक सैशन 2019-20 में प्रतिभाशाली छात्र के तौर पर तथा विद्या मंदिर आईंसटिन ओल्मपियाड में आऊटस्टेंडिंग परफोरमेंस के लिए स्मृति चिन्ह व सर्टिफिकेट देकर स मानित किया गया।

वहीं दूसरी तरफ हर बार एक नए विषय पर नृत्य नाटिका के माध्यम से विद्या मंदिर विद्यालय के नन्हें छात्र अपने अभिनय से तो सबका मन मोह ही लेते हैं, साथ ही साथ सभी दर्शकों के स मुख एक संदेश भी प्रस्तुत करते हैं। वार्षिकोत्सव की श्रृंखला के इस चरण में बच्चों ने दर्शाया कि जीवन में परिस्थितयां सदैव एक जैसी नहीं रहती। इसलिए जरूरी है कि लड़के-लड़कियां दोनों ही आत्मनिर्भर बने और पूरे आत्मविश्वास के साथ जीवन में आगे बढ़ें। नृत्य नाटिका ‘अस्तित्व’ में जहां एक ओर जवां हो यारों, ये हौंसला, शाबाशियां जैसे गीत सभी के लिए प्रेरणादायक रहे, वहीं पंजाबी और बंगाली लोक गीतों पर बच्चों की धमाकेदार प्रस्तुति ने सभी को आकर्षित किया। नृत्य के साथ-साथ ऑर्केस्ट्रा और गायन में भी छात्रों ने अपनी कला की छाप छोड़ी। छात्रों द्वारा विभिन्न विषयों पर दर्शाई गई प्रदर्शनी ‘प्रयास’ में प्रोजेक्ट्स और मॉडल्स छात्रों की लगन और परिश्रम का परिचय दे रहे थे।

समारोह के अंत में प्रधानाचार्य आनंद गुप्ता व सुपरवाईजर गरिमा ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में सभी बच्चों के प्रदर्शन की प्रशंसा की। सभी अभिभावको ने भी बच्चों और विद्यालय के प्रयासों की सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here