महिलाओं व बच्चों के स्वास्थ्य एवं पोषण क्षेत्र में बेहतर कार्यों के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बैठक में लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय

0
40

New Delhi News, 09 June 2019 : हरियाणा में महिलाओं व बच्चों के स्वास्थ्य एवं पोषण क्षेत्र में बेहतर कार्यों के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

‘महिला एवं बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य एवं पोषण के दृष्टिकोण से प्रदेश क्या नए कीर्तिमान स्थापित कर सकता है ‘विषय के संदर्भ में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति जुबिन इरानी के साथ हरियाणा भवन में एक बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया। बैठक में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के उच्चाधिकारियों के अतिरिक्त नीति आयोग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

बैठक के उपरांत हरियाणा के मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत करते कहा कि केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति जुबिन इरानी की यह किसी राज्य के साथ प्रथम बैठक है। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ‘महिला एवं बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य एवं पोषण के दृष्टिकोण से प्रदेश क्या नए कीर्तिमान स्थापित कर सकता है’ विषय पर हुई बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कई निर्णय लिए है और दिशा निर्देश भी दिए हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘बेटी बचाओ-बेटी पढाओ’ कार्यक्रम की सफलता की दिशा में उच्च कीर्तिमान स्थापित कर सभी का मार्ग प्रशस्त किया है,उसी प्रकार महिला व बच्चों के स्वास्थ्य व पोषण के क्षेत्र में भी हरियाणा प्रदेश नए कीर्तिमान स्थापित करेगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ‘महिला सुरक्षा व महिला शिक्षा’ विषय के संदर्भ में भी हरियाणा के मुख्यमंत्री के साथ वे शीघ्र एक और बैठक करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here