मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों को छठ पूजा की दी शुभकामनाएं

0
2019
Spread the love
Spread the love

Faridabad News :  हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज छठ पूजा के अवसर पर फरीदाबाद के नहर पार क्षेत्र में खूब बरसे और केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा रखी गई सभी मांगों को पूरा करते हुए घोषणाओं की झड़ी लगा दी।

श्री मनोहर लाल आज फरीदाबाद के सेहतपुर पुल के पास श्याम कालोनी छठ घाट पर आयोजित छठ पूजा कार्यक्रम में भाग लेने आये थे। उन्होंने प्रदेशवासियों को छठ पूजा की शुभकामनाएं दी।

केन्द्रीय सामाजिक एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा रखी गई मांगों को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद के नहर पार क्षेत्र में बिजली की समस्या को दूर करने के लिए 66 केवी क्षमता का सब-स्टेशन स्थापित करवाने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने नहर पार क्षेत्र में ही पर्याप्त जगह उपलब्ध करवाने पर 50 बिस्तर का अस्पताल खुलवाने का भी एलान किया। गलियों को पक्का करने के बारे में मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद के उपायुक्त को निर्देश दिए कि वे सभी गलियों को पक्का करने का एस्टिमेट बनवा लें, उन पर जो भी खर्च आयेगा वह सरकार देगी।

उन्होंने कहा कि गलियों में कीचड़ नहीं होना चाहिए और गलियां साफ-सुथरी हों, क्योंकि जहां हम रहते हैं उससे लोग हमारे रहन-सहन के स्तर का आकलन करते हैं। यही नहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत अभियान भी चलाया हुआ है। मुख्यमंत्री ने नहर पार की कालोनियों में एलईडी स्ट्रीट लाइट लगवाने की भी घोषणा की और कहा कि औद्योगिक नगरी 24 घंटे चलती है, इसलिए गलियों में तो रोशनी रहनी ही चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हरियाणा में वर्तमान भाजपा सरकार को तीन वर्ष पूरे हो गए हैं और इस दौरान सरकार ने प्रदेश के सभी वर्गों के कल्याण के लिए अनेकों कार्य किए। जिन्हें गिनवाने लगेंगे तो बहुत समय लग जायेगा। साथ ही मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि आने वाले दो वर्षों में वर्तमान भाजपा सरकार इन तीन सालों से भी ज्यादा काम करेगी। उन्होंने मौके पर ही भारी संख्या में उपस्थित लोगों से पूछा कि आप चाहते हैं कि हम आगे बढ़ें और इसी तरह विकास करवाते रहें तो हाथ खड़ा करके अपना समर्थन दें। इस पर उपस्थित भारी भीड़ ने अपने हाथ खड़े करके मुख्यमंत्री के समर्थन में नारे लगाए।

उन्होंने कहा कि दूसरे प्रदेशों के लोग हरियाणा के साथ जुड़ कर प्रदेश के विकास में भागीदार बन रहे हैं और वे यहां बस गए हैं। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा से लेकर उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ़ तथा मध्यप्रदेश तक के क्षेत्रों के विकास की जिम्मेदारी भारतीय जनता पार्टी की है। उन्होंने कहा कि अन्य प्रदेशों के लोगों ने यहां फरीदाबाद में बस कर अपनी मेहनत से उद्योगों को खड़ा किया है और इस जिला व प्रदेश की प्रगति को आगे बढ़ाया है, इसलिए आपके सुख-दुख की चिंता भारतीय जनता पार्टी करेगी। श्री मनोहर लाल ने कहा कि आपको तकलीफ होती है तो हमें भी तकलीफ महसूस होती है। पिछले दिनों बिहार में आई बाढ़ के पीड़ितों के लिए हरियाणा सरकार ने पांच करोड़ रूपये का चैक भेजा था, क्यों कि हम आपके साथ जुड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद जिला में वर्तमान भाजपा सरकार ने नहर पार क्षेत्र में अनेकों विकास कार्य करवाये हैं जिसमें सड़कों, नहरों व रेलवे के पुल शामिल हैं। उन्होंने कहा कि एनएच-2 पर पहले ट्रैफिक जाम रहता था लेकिन अब हाइवे के सभी पुल चालू होने से जाम से लोगों को राहत मिली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के सभी इलाकों में अब एक समान विकास हो रहा है, जो कि वर्तमान भाजपा सरकार की नीति है। उन्होंने विपक्षी पार्टियों का नाम लिए बगैर कहा कि हम उन नेताओं में नहीं हैं जो केवल अपने क्षेत्र विशेष में ही विकास के कार्य करवाते हैं।

इससे पहले फरीदाबाद के नहर पार क्षेत्रवासियों की मांग रखते हुए केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि इस क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री ने इतने तोहफे दिए हैं कि कांग्रेस पिछले 50 सालों में भी उतने नहीं दे पाई। उन्होंने कहा कि यह पूरा क्षेत्र भाजपा के साथ जुड़ा हुआ है और चाहे किसी की भी आंधी हो, चुनाव में यह क्षेत्र भाजपा को 15 से 20 हजार वोटों की लीड देता है। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में लगभग पांच लाख की आबादी रहती है।

इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा, चेयरमैन अजय गौड़, महापौर सुमन बाला, वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चैधरी, उपमहापौर मनमोहन गर्ग, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, पार्षद गीता रक्षवाल, छठ पूजा समिति के विजयपाल सिंह, सतपाल सिंह, कामेश्वर चैबे, जिला परिषद अध्यक्ष विनोद कुमार, भाजपा महामंत्री संदीप जोशी, सुमन चंदेल, नरेन्द्र गुप्ता सेहतपुर के पूर्व सरपंच चैधरी किशन सहाय, पूर्व पार्षद ओम प्रकाश रक्षवाल, उपायुक्त समीरपाल सरो व पुलिस आयुक्त डा. हनीफ कुरैशी सहित कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here