कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने फ्लावर वॉच और 5 करोड़ के विकास कार्यों का किया उद्घाटन

0
1326
Spread the love
Spread the love
Faridabad News : स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की सबसे बड़ी पार्क टाउन पार्क की खूबसूरती में चार चांद लग गए हैं। रविवार को कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने टाउन पार्क में 15 लाख की लागत से फ्लावर वॉच और टाउन पार्क में हुए 5 करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन किया । जिनेवा की तर्ज पर टाउन पार्क में फ्लावर वॉच को लगाया गया है। इस फ्लावर बाज को लगाने का खर्च उद्योगपति  सुनील गुलाटी ने उठाया है । साथ ही इस मौके पर विपुल गोयल ने टाउन पार्क में ओपन एयर थियेटर, म्यूजिकल फाउंटेन, टॉयलेट, आरओ वाटर कूलर, पार्किंग, वॉकिंग ट्रैक और पार्क के सौंदर्यकरण सहित 5 करोड़ की लागत से हुए कार्यों का भी उद्घाटन किया। विपुल गोयल ने इस मौके पर कहा कि टाउन पार्क को अंतरराष्ट्रीय स्तर का पार्क बनाया जाएगा और इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य जारी है।
उन्होंने टाउन पार्क में फ्लावर वॉच लगाने और पार्क के रख-रखाव में योगदान देने के लिए एफआईए की भी तारीफ की। विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा में सभी पार्कों में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप से हरे-भरे फरीदाबाद के निर्माण का कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि टाउन पार्क में ओपन एयर थियेटर में भी सांस्कृतिक कार्यक्रम होने शुरू हो गए हैं और जल्द ही इनकी संख्या भी बढ़ाई जाएगी ताकि शाम को शुद्ध हवा के साथ-साथ लोग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आनंद ले सके। साथ ही पार्क को संगीतमय करने के लिए स्पीकर लगाने का कार्य भी जल्द ही पूरा हो जाएगा। इस मौके पर जब लोगों ने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल से भारत में लंदन आई लगाने की भी मांग की तो विपुल गोयल ने कहा कि इस पर भी प्रस्ताव बनाकर उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे।
विपुल गोयल ने कहा कि पिछले 2 साल में टाउन पार्क हरियाली मनोरंजन और फिटनेस का केंद्र बन गया है और इसको देश की चुनिंदा पार्कों में शुमार करने के लिए बजट की वह कोई कमी नहीं छोड़ेंगे । उन्होंने कहा कि पार्क में हरियाली बढ़ाने के साथ-साथ बीजेपी सरकार ने पीने के पानी, टॉयलेट जैसी बुनियादी सुविधाएं भी देने का काम किया है। इससे पहले साल 2015 में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल टाउन पार्क में सबसे ऊंचा तिरंगे को भी लगा चुके हैं और इस वक्त टाउन पार्क के तिरंगे की ऊंचाई देश में दूसरे नंबर पर है। टाउन पार्क के बाद फ्लावर वॉच भी लोगों के लिए सेल्फी पॉइंट बन सकती है। इस मौके पर बीजेपी के कोषाध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता ,एफआईए के प्रेजिडेंट संजीव खेमका, खादी बोर्ड के सदस्य विजय शर्मा, नवदीप चावला, कर्नल कपूर, संजय गुलाटी एच आर गुप्ता,एसके गोयल, एस के जैन और योगेश भाटिया सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here