कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने शहर में ट्यूबेलों को दुरुस्त कर पानी की सप्लाई को बढ़ाने के दिए आदेश

0
253

Faridabad News, 27 June 2020 : बल्लभगढ़ हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ विधानसभा में खुद पीने के पानी की समस्या को दूर करने के लिए कमान सम्भाल ली है। उन्होंने आज शनिवार को नगर निगम अधिकारियों के साथ बैठक में पानी की समस्या को दूर करने के लिए प्लान तैयार किया। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने ट्यूबेलों का मौका मुआयना करने भी पहुंचे। अब 26 पुराने ट्यूबेल और 21 नए ट्यूबेलो से शीघ्र ही बल्लबगढ़ वासियों को पीने के पानी की सप्लाई मिलेगी।

बल्लभगढ़ विधानसभा में पीने के पानी की समस्या को दूर करने के लिए आज हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा नगर निगम के अधिकारियों के साथ पहले सेक्टर-8 कार्यालय पर बैठक की और उसके बाद अपनी विधानसभा में पीने के पानी की आपूर्ति दुरुस्त करने व पानी की सप्लाई को बढ़ाने के लिए मिर्जापुर में लगे हुए ट्यूबेलों का मौका मुआयना करने पहुंचे गए।

मूलचन्द शर्मा ने एक्सईएन रवि शर्मा सहित सभी एसडीओ को मिर्जापुर गांव में लगे 6 ट्यूबेलों को दुरुस्त कर बल्लभगढ़ शहर में पानी की सप्लाई को बढ़ाने के आदेश दिए हैं।

उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि गर्मी के मौसम में सबसे ज्यादा आने वाली पीने के पानी की समस्या को दूर करें। श्री शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ में रेनीवेल पानी की सप्लाई आ रही है। लेकिन फिर भी लोगों को पानी की दिक्कत ना आए, इसके लिए नगर निगम के कुछ पुराने ट्यूबलो को दुरुस्त कराया जा रहा है।
इसके अलावा 10 नए ट्यूबेल नए भी निगम द्वारा लगाए जाएंगे ताकि अपनी विधानसभा बल्लभगढ़ में लोगों को कोई पीने के पानी की समस्या न आये।
कैबिनेट मंत्री श्री शर्मा ने मिर्जापुर में मौके पर जाकर ट्यूबेल चलवा कर स्वयं पानी को पीकर के चेक किया। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने लोगों को कोविड-19 के बचाव बारे जागरूक करते हुए कहा कि वे केन्द्र सरकार तथा प्रदेश सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस अपना, अपने परिवार का बचाव रखें। जरूरी कार्य से ही घर से बाहर निकलते समय अपने मुंह पर मास्क और हाथों में गल्फ पहन कर रखे। समय-समय पर हाथों को साबुन से धोएं और सनेटाइजर करते रहें। साथ ही उन्होंने जिला में आए टी डी दल से बचाव बारे जागरूक किया।

इस मौके पर मंत्री ने कहा कि इन ट्यूबेलो के लगने के बाद भी बल्लभगढ़ विधानसभा में पीने के पानी की समस्या आने वाले कई वर्षो तक नहीं आएगी। ज्ञात हो कि जैसा कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ में लोगों के लिए कंक्रीट की सड़कें बनाकर गड्ढों से मुक्ति दिलवाई है। उसी प्रकार पीने के पानी की समस्या को भी दूर किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि निर्माण केंद्र एडीसी विभाग की तरफ से भी 11 नए ट्यूबेल बल्लभगढ़ विधानसभा में पानी की सप्लाई के लिए विभिन्न जगहों पर लगवाए जाएंगे। ट्यूबेलों के लगने से ऊंचा गांव सेक्टर 64-65-62 इलाके में पीने के पानी की समस्या दूर हो जाएगी। जबकि नगर निगम द्वारा मिर्जापुर गांव सहित विभिन्न स्थानों पर लगे हुए पुराने 26 ट्यूबलो को ठीक कराया जाएगा और उनकी सप्लाई भी बल्लभगढ़ विधानसभा में की जाएगी ताकि सेक्टर 3 बूस्टर से सप्लाई को बढ़ाया जा सके। इसके अलावा सेक्टर 25 बूस्टर की सप्लाई बढ़ने से भी लोगो को मिलेगा भरपूर पीने का पानी इसके लिए नगर निगम अलग से पाइपलाइन भी डालेगा।

श्री शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ में रेनीवेल पानी की सप्लाई आ रही है। लेकिन फिर भी लोगों को पानी की दिक्कत ना आए। इसके लिए यह प्लान तैयार किया गया है।
कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियोंं को आदेश दिए है कि जल्द ही मिर्जापुर गांव में निगम की जमीन पर लगे ट्यूबेलों को शुरू कर दे।

इस मौके पर नगर निगम के एक्सईएन रवि शर्मा, एसडीओ विनोद मित्तल, राजकुमार, जगबीर बैंसला, विनोद सिंह, नवल सिंह, मनोज जेई सहित पारस जैन भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here