फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान बीआर भाटिया ने आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की शाखा का किया उद्घाटन

0
1682
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 27 June 2020 : सुप्रसिद्ध औद्योगिक संगठन फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान बीआर भाटिया ने कहा है कि वर्तमान परिवेश में जबकि उद्योग ही नहीं बल्कि सभी वर्ग गंभीर आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, ऐसे में वित्तीय संस्थान व बैंक इन चुनौतियों से उबरने के लिए काफी सहायक सिद्ध हो सकते हैं।

यहां सेक्टर 21सी में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की शाखा का उद्घाटन करते हुए श्री भाटिया ने कहा कि बैंक वास्तव में विश्वास का एक ऐसा नाम है जिसके साथ एक बार रिश्ता बन जाए तो यह सारी उम्र चलता है।

आपने कहा कि आज जबकि उद्योगों के समक्ष चुनौतियां बढ़ रही हैं और बैंकों को केंद्र सरकार द्वारा कई फंड दिए गए हैं ऐसे में यदि योजनाओं को प्रभावी रूप से क्रियान्वित किया जाए तो परिणाम निश्चित रूप से सकारात्मक होंगे।
श्री भाटिया ने सेक्टर 21सी हुड्डा मार्केट में आईडीएफसी की शाखा से ना केवल सेक्टर 21सी बल्कि सेक्टर 21 ए, बी तथा सेक्टर 46 के निवासियों को लाभ मिलने की उम्मीद व्यक्त करते कहा कि बैंक की नीतियों का लाभ निश्चित रूप से सभी वर्गों को मिलेगा।

इस अवसर पर बैंक के रीजनल हेड श्री विशेष सोनी ने बताया कि आज फरीदाबाद में बैंक की तीसरी ब्रांच खोली गई है और इसे देश की 500वीं ब्रांच होने का गौरव मिला है। आपने बताया कि इसी दिन देशभर में भी तीन अलग-अलग ब्रांच आरंभ हो रही हैं, जो दीमापुर नागालैंड, हैदराबाद और भिलाई छत्तीसगढ़ में खोली गई है। आपने जानकारी दी कि आईडीएफसी की कुल 503 ब्रांच देशभर में कार्य कर रहे हैं और बैंकिंग क्षेत्र में आईडीएफसी ने एक आदर्श बैंक के रूप में अपनी पहचान बनाई है। श्री सोनी ने बताया कि सेविंग अकाउंट पर अधिक ब्याज तथा छोटे ऋणों के लिए बैंक की विशेष नीति है। आपने विश्वास दिलाया कि बैंक फरीदाबाद के सभी वर्गों के लिए भी अपनी नीतियों के अनुरूप आईडीएफसी फर्स्ट बैंक एक आइडियल बैंक सिद्ध होगा।

इस अवसर पर बड़ी क्षेत्र के प्रबुद्ध लोग लोगों सहित बैंक कर्मचारियों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here