ब्ल्यू एंजिल्स ग्लोबल स्कूल ने धूमधाम से मनाया वार्षिक उत्सव

0
1470
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 24 Dec 2018 : चार्मवुड दयालबाग स्थित ब्लू एंजिल्स ग्लोबल स्कूल ने वार्षिक उत्सव का आयोजन काफी धूमधाम से किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अमित गोयल आईएएस, एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में डा. प्रत्युषा कुमार मण्डल, हैड इंटरनेशनल रिलेशन डिवीजन एनसीईआरटी उपस्थित रहे। जिनका स्कूल के चेयरमैन रघुवीर भडाना ने आये हुए अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर स्कूल द्वारा पुस्तक का विमोचन भी किया गया।

इस अवसर पर श्री अमित गोयल ने कहा कि स्कूल वह जगह है जहां बच्चा अपने भविष्य को संवारने का प्रयास करते है और जो बच्चा शिक्षा ग्रहण करते हुए पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा निभाता है वह एक सफल व्यक्ति बनता है। उन्होंने इस अवसर पर सभी बच्चो को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी और कहा कि भारत सर्वधर्म प्रिय देश है और इस देश में सभी धर्मो के पर्वो को धूमधाम से मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रभु यीशू ने सदैव सच्चाई के मार्ग पर चलने का संदेश दिया और उन्होंने दूसरो के लिए अपने प्राण भी न्यौछावर किये जिसके लिए उन्हें जाना जाता है इसीलिए हमें भी अपने जीवन में कुछ ऐसे नियम व कानून बनाने चाहिए ताकि हमारी भी पहचान बन सके।

इस अवसर पर डा. प्रत्युषा कुमार मण्डल ने कहा कि शिक्षा वह अमूल्य धरोहर है जिसको आप कहीं भी किसी भी जगह पर भूना सकते है क्योकि शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है। उन्होंने सभी बच्चो को क्रिसमस पर्व वर्ष के अंत में आता है और इस पर्व का सभी को काफी इंतजार रहता है क्योकि सबसे खास बात इस पर्व की यह होती है कि यह बच्चो के लिए काफी आकर्षक रहता है क्योकि इस दिन सैंटा सभी बच्चो का मनपंसद किरदार होता और बच्चे इसका बहुत इंतजार करते है। उन्होंने सभी बच्चो को क्रिसमस की बधाई दी।

इस अवसर पर स्कूल के वाईस चेयरमैन चरणजीत सिंह भडाना, अमित भडाना व प्रिंसीपल श्रीमती शारदा मुनि ने भी भी संयुक्त रूप से क्रिसमस पर्व को लेकर अपने विचार व्यक्त किये और कहा कि स्कूल का मुख्य उदेदश्य बच्चे के भविष्य को संवारना है और उसके लिए पूरा अनुभवी स्टाफ बच्चो के साथ संल्गन रहता है। उन्होंने बच्चो को क्रिसमस के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं दी। और कहा कि हर पर्व को काफी धूमधाम से मनाता है ओर सदैव स्कूल के बच्चो को अपनी धर्म, संस्कृति के बारे में पुरी जानकारी देता है ताकि बच्चे शिक्षा के साथ साथ अपनी धर्म, संस्कृति एवं परम्परा को पूरी तरह से पहचान सके और अपने से बडो का आदर सम्मान करे।

इस अवसर पर बच्चो ने विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जिसे सभी ने काफी पंसद किया गया इस अवसर पर अभिभावको के लिए विभिन्न तरह की प्रतियेागिताओ का भी आयोजन किया गया जिसमें अभिभावकों ने बढचढ कर हिस्सा लिया और प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाकर अपना ईनाम प्राप्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here