संसार में रक्तदान करना सबसे पुण्य का कार्य : सुमित गौड़

0
537

Faridabad News : रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली एवं एनआईटी द्वारा ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-81 स्थित डीपीएस स्कूल में एक निशुल्क रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ रोटेरियन एवं वरिष्ठ कांगे्रसी नेता सुमित गौड़ व डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल सुरजीत खन्ना ने संयुक्त रुप से किया। रक्तदान शिविर में युवाओं के साथ-साथ अन्य उम्र के लोगों ने बढ़चढक़र हिस्सा लिया। शिविर में करीबन 50 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य रुप से पूर्व प्रधान राजेश अरोड़ा, प्रधान विशाल परनामी, संधीर मलिक, तनुज गोयल, साकेत भाटिया, अंकित भाटिया, प्रेम पसरिजा, संजय जुनेजा, जे.एस. कल्सी, सुभाष कुमार व सी.पी. धारा सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। इस मौके पर रक्तदाताओं की हौंसला अफजाई करते हुए रोटेरियन एवं कांग्रेसी नेता सुमित गौड़ एवं डीपीएस के प्रिंसिपल सुरजीत खन्ना ने संयुक्त रुप से कहा कि संसार में रक्तदान करना सबसे पुण्य का काम है क्योंकि एक मनुष्य द्वारा दान किया गया रक्त आपातकाल में तीन लोगों की जिंदगियां बचा सकता है इसलिए हर मनुष्य को अपनी जिंदगी में एक बार अवश्य रक्तदान करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से किसी प्रकार की कोई शारीरिक कमजोरी नहीं आती बल्कि पुराना खून निकलने के उपरांत शरीर में कुछ ही दिनों में नया खून बन जाता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से न केवल मनुष्य बीमारियों से दूर रहता है बल्कि उसमें स्फूर्ति चुस्ती और नई ऊर्जा का संचार होता है इसलिए युवाओं को चाहिए कि वह रक्तदान के प्रति प्रेरित हो और लोगों को भी इस नेक कार्य के प्रति प्रेरित करें। इस मौके पर रोटरी क्लब द्वारा रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर पुरस्कृत किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here