भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार जैसी बीमारी को जड़ से खत्म करने का कार्य किया : कृष्णपाल गुर्जर

0
410

Faridabad News : केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश को तरक्की के रास्ते पर लाते हुए भ्रष्टाचार जैसी बीमारी को जड़ से खत्म करने का कार्य किया है। अब शासकीय कार्यों में पारदर्शिता अधिक आई है तथा सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना सुनिश्चित किया है।

केंद्रीय राज्य मंत्री रविवार को फरीदाबाद मे हुडा कन्वेंशन हॉल सेक्टर-12 में बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के लोगों से बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि 26 मई को केंद्र सरकार के 4 साल पूरे हो गए हैं। इन चार सालों मे हर वर्ग खासकर गरीब वर्ग की भलाई के लिए अनेक योजनाएं शुरू की गई तथा इन योजनाओं का अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने का कार्य किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत की प्रतिष्ठा व मान-सम्मान को बढ़ाया है। इसके साथ ही देश को आर्थिक, सामाजिक व सांस्कृतिक रूप से भी मजबूत बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत पूरे देश में 31 करोड़ से अधिक खाते खोले गए। प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत 13 करोड़ से अधिक लाभार्थियों ने लाभ उठाया। आयुष्मान योजना के तहत भारत में 50 करोड़ लोगों यानी करीब 10 करोड़ परिवार जोकि कुल आबादी का 40 प्रतिशत हिस्सा है, को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने गरीब महिलाओं को धुएं जैसी समस्या से बचाने का कार्य किया और उज्ज्वला योजना के तहत करीब तीन करोड़ 85 लाख महिलाओं को घरेलू गैस कनेकशन निशुल्क दिए हैं। वर्ष 2019 तक यह सख्ंया 8 करोड़ तक हो जाएगी। इसी प्रकार किसानों को फसल बीमा योजना का लाभ दिया गया।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब तक एक करोड़ गरीबों को मकान दिए जा चुके हैं। इसी प्रकार लोगों को उजाला योजना के तहत अब तक 30 करोड़ एलईडी बल्ब बांटे जा चुके हैं। सरकार ने बंग्ला देश के साथ सीमा विवाद सुलझाया तथा सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान के हौसले पस्त किए। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार ने वन रैंक वन पेंशन देकर फौजी भाइयों को एक बहुत बड़ा तोहफा दिया है। इसी तरह मिशन इंद्रधनुष के तहत कहा कि अच्छा स्वास्थ्य सबका अधिकारके तहत 3.25 करोड़ बच्चों व 80 लाख से ज्यादा गर्भवती महिलाओं को टीके लगाए गए। उन्होंने बताया कि नेशनल हाईवे व अन्य रोड जो अब तक 12 किलोमीटर प्रतिदिन की गति से बनते थे, अब ये रोड 27 किलोमीटर प्रतिदिन की गति से बन रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कुंडली मानेसर रोड के कांट्रेक्टर को बदलकर वह काम दूसरे कांट्रेक्टर को सौंप दिया है जिससे अगले 2 महीनों में कुंडली से मानेसर तक यह रोड बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछली सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर था। लेकिन जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से भ्रष्टाचार लगभग समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के मंत्री और मुखयमंत्री भ्रष्टाचार के कारण जेल काट रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के किसी भी मंत्री पर कोई आरोप नहीं है। इस अवसर पर उनके साथ बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा, प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी ,भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, भाजपा महामंत्री सोहनपाल छोकर बार एसोसिएशन के प्रधान विवेक तंवर ,पदम श्री ब्रह्मदत्त,प्रकोष्ठ संयोजक कुलदीप कुमार के अलावा अन्य बुद्धिजीवी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here