भाजपा सरकार डा. भीम राव अम्बेडकर के द्वारा बनाए गए सविंधान का अनादर कर रही है : दिग्विजय चौटाला

0
1329
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : आज सूरजकुंड रोड़ स्थित महिपाल वैली में इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. दिग्विजय चौटाला ने मानव रचना कॉलेज के छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार अपने किए गए वायदे अनुसार सितम्बर के महीने में छात्र संगठन के दिल्ली व चंडीगढ़ की तर्ज पर डायरेक्ट चुनाव कराए नही तो एक बार फिर इनसो संगठन आंदोलन करने पर मजबूर होगी।

उन्होंने सभी छात्रों को भारी संख्यां में रोड़ शो करते हुए अपने-अपने वाहनों से पहुंचने पर धन्यवाद कहा और यह इस बात का प्रमाण है कि युवा इनसो संगठन से जुड़ चुका है, उन्होंने छात्रों को आश्वाशन दिया कि जब कभी भी छात्रों पर सरकार द्वारा या कॉलेज प्रशासन द्वारा अन्याय किया जाएगा मैं स्वयं आपके बीच आकर संघर्ष करूंगा। छात्र चुनाव इसलिए जरूरी हैं कि जब कभी कॉलेज प्रशासन फीस बढ़ाता है, परिवहन का किराया बढ़ाता है तो कॉलेज प्रशासन व छात्र संगठन मिलकर छात्रों के हितों को देखते हुए फैसला ले। फीस बढ़ाने के बाद कॉलेज प्रशासन को भी लाइब्रेरी में किताबें, बढ़िया ट्रांसपोर्ट, पीने के पानी व सफाई इत्यादि की भी सुविधाएं बढ़ानी चाहिएं। उन्होंने कहा कि डा. भीम राव अम्बेडकर के द्वारा बनाए गए सविंधान ने छात्रों को चुनाव लड़ने का अधिकार दिया है, भाजपा सरकार डा. भीम राव अम्बेडकर के द्वारा बनाए गए सविंधान का अनादर करके छात्रों का अधिकार छीन रही है। उन्होंने कहा कि एन एस यू आई, ए बी वी पी इत्यादि को सरकार का कठपुतली संगठन बताया। उन्होंने कहा कि आर एस एस के लोग गाय की बात करते हैं, जात पात व धर्म की बात करते हैं, जबकि इनके घरों में एक भी गाय नही है व इनके घरों में कुते पाल रखे हैं।

उन्होंने इस मौके पर छात्र संगठन इनसो की तरफ से मानव रचना कॉलेज से विकास महरावल को प्रधान व ठाकुर सन्दीप को उपप्रधान घोषित किया।

उन्होंने उपस्थित युवा साथियों से अपील की कि आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव में इनैलो व बसपा गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताएं ताकि छात्रों के हितों की रक्षा की जा सके।

इस मौके पर इनैलो के जिला अध्यक्ष चौ. देवेन्द्र सिंह चौहान ने कहा 2014 के लोकसभा व विधानसभा के चुनाव में भाजपा की केन्द्र व प्रदेश में सरकार बनाने में अहम भूमिका रही थी। उस समय युवा भाजपा के झूठे जुमलों का शिकार हुआ था। उन्होंने युवाओं से अपील की कि आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव में इनेलो व बसपा गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताकर अपने सपनों को साकार करें।

इस मौके पर युवा इनैलो ज़िला अध्यक्ष अरविंद भारद्वाज, ज़िला प्रचार सचिव प्रेम सिंह धनखड़, अमर दलाल, अजय भड़ाना, सन्दीप कपासिया, रवि शर्मा, प्रदीप चौधरी, सचिन कौशिक, देवेन्द्र बैरागी, रवि शर्मा, सतीश रेढू, अजय श्योराण, रविंदर पराशर, बलवंत तेवतिया, धीरज चौधरी, मुकेश यादव, सुमित शाहपुर, विकास महरावल, ठाकुर सन्दीप, रोकी कौशिक, अनिल भाटी, भारत यादव, विकास, विनय धतरवाल, इत्यादि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here