भाजपा सरकार ने देश को बनाया प्रयोगशाला : किरण चौधरी

0
1492
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने कहा है कि भाजपा सरकार ने देश को प्रयोगशाला बनाकर रख दिया है, कभी नोटबंदी तो कभी जीएसटी जैसे प्रयोग करके लोगों को प्रताडि़त करना भाजपा की आदत में शुमार हो चुका है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने नोटबंदी के माध्यम से पूंजीपतियों का कालाधन बैंकों के माध्यम से सफेद बनाने का काम किया है। आज गरीब, मजदूर, किसान और आम आदमी सरकार की जनविरोधी नीतियों से पूरी तरह से परेशान हो चुका है और इस सरकार को सत्ता से उखाडऩे का मन बना चुका है। श्रीमती चौधरी आज नई डबुआ सब्जी मण्डी में हरियाणा कांग्रेस कमेटी के संगठन सचिव ललित भड़़ाना द्वारा आयोजित ‘हरियाणा बचाओ-कांग्रेस लाओ’ रैली में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रही थी।

इस मौके पर पूर्वमंत्री ए.सी. चौधरी, पूर्व विधायक आनंद कौशिक, प्रदेश महासचिव पं. राजेंद्र शर्मा, प्रदेश सचिव सुमित गौड़, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विकास चौधरी, परमजीत सिंह गुलाटी, सोहना से रोहताश बेदी, बलजीत कौशिक, एस.एल. शर्मा, संजय जिंदल, अनीशपाल, राजेश आर्य, धर्मदेव आर्य, ज्ञानचंद आहुजा, रिंकू चंदीला, संजय सैफी, संजय सोलंकी, डा. आर.के. गोयल, रतिराम जेई, आदि मुख्य रुप से मौजूद थे। जनसभा को संबोधित करते हुए किरण चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार के तीन वर्षाे में देश व प्रदेश विकास के मामले में कोसों पीछे छूट गया है। चुनावों के दौरान भाजपा ने 154 वायदे जनता से किए थे, जिसमें बी.ए. पास युवाओं को 9 हजार रुपए को भत्ता देने के साथ-साथ 2 हजार रुपए पैंशन देना शामिल था परंतु हालात ऐसे है न तो बेरोजगारों को भत्ता मिल रहा और पैंशन के मापदंड इतने कड़े कर दिए है, जिसके चलते लोगों को भारी परेशानियां पेश आती है। यह सरकार केवल झूठ व जुमलों की सरकार बनकर रह गई है।

श्रीमती चौधरी ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में फरीदाबाद औद्योगिक नगरी के नाम से विख्यात हुआ करता था परंतु भाजपा सरकार के तीन वर्षाे में यह शहर फकीरादाबाद बन गया है। स्मार्ट सिटी के नाम पर सडक़ों पर गंदगी के ढेर व बढ़ता प्रदूषण भाजपा के विकास की कहानी का बयां करता है। भाजपा की स्मार्ट सिटी केवल कागजों तक सिमटी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में लोग बिजली, पानी व सडक़ें जैसी मूलभूत सुवधिाओं की मार झेल रहे है और निरंतर बढ़ती महंगाई ने गरीब, मजदूर व आम आदमी के समक्ष रोजी रोटी के समस्या पैदा कर दी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी व जीएसटी जैसे काले कानूनों ने दुकानदार व व्यापारियों के धंधे चौपट कर दिए है और अब लोगों का भाजपा सरकार से पूरी तरह से मोहभंग होने लगा है।

उन्होंने रैली के आयोजक ललित भड़ाना की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि पार्टी को ऐसे ही मजबूत युवाओं की जरुरत है, जो भविष्य में पार्टी को मजबूती प्रदान करेंगे। इस मौके पर रैली के आयोजक ललित भड़ाना सहित अन्य कांग्रेसियों ने श्रीमती चौधरी का फरीदाबाद आगमन पर बड़ी माला पहनाकर स्वागत किया। जनसभा में उपस्थित लोगों का अभिवादन करते हुए ललित भड़ाना ने कहा कि उनके एक बुलावे पर यहां आए लोगों का वह तहेदिल से आभार जताते है और जनता के हितों की लड़ाई वह आगे भी लड़ते रहेंगे और पार्टी को मजबूत करने के लिए भरसक प्रयास करेंगे। इस अवसर पर नरेंद्र कुमार, जयभगवान शर्मा, सचिन शर्मा, नरेंद्र अहलावत, आशीष भाटी, भागेंद्र भड़ाना, सूरज गोसांई, सुनील भारद्वाज, जुबैर खान, सफरुद्दीन, तरुण, मोनू, अजीत टोंगर, ललित यादव, मोहम्मद अलमान, श्रीनाथ यादव, अर्जुन, रोहताश पवार, निक्की कसाना, हरदेव, गज्जी, जगदीश पंडित जी, गणेश मिश्रा, सूरज पांडेय, भूपेंद्र मदान सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here