बिग बाजार ने यूट्यूब के साथ उतारा भारत का पहला लाइव ‘कुक अलॉन्ग’ चैनल

0
2178
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 21 Dec 2018 : इलाका कोई भी हो, हर घर में खाना बनाने वालों (होम शेफ) को रोजाना एक ही सवाल से जूझना पड़ता है; ‘आज खाने में क्या है या आज खाने में क्या बनाऊं। देश में सबसे ज्यादा दुलारे ब्रांडों में शुमार बिग बाजार यह समस्या हल कर रहा है क्योंकि वह यूट्यूब के साथ मिलकर भारत का पहला लाइव ‘कुक अलॉन्ग’ चैनल लाया है। बिग बाजार का ‘कुक अलॉन्ग अपनी किस्म का पहला प्लेटफॉर्म होगा, जहां होम शेफ और खाने से प्यार करने वाले 24 दिसंबर से रोजाना शाम 5 बजे बिग बाजार यूट्यूब चैनल पर एक साथ नए व्यंजन देख सकते हैं और बना सकते हैं। मसालेदार तड़के का समावेश लिए हुए इन व्यंजनों को देश के कुछ बेहतरीन सेलिब्रिटी शेफ द्वारा तैयार किया जाएगा।

बिग बाजार के कुक अलॉन्ग के जरिये होम शेफ व्यंजन तैयार करते हुए शेफों से सीधे बात कर पाऐंगे। शेफ उनके सवालों के जवाब देंगे, उनकी शंकाओं का समाधान करेंगे और उन्हें रेस्तरां जैसे व्यंजन बनाने में महारत हासिल करने के लिए नुस्खे भी सिखाएंगे। ‘कुक अलॉन्ग’ में खास मौकों और त्योहारों के मुताबिक पाक विधियां भी दिखाई जाएंगी ताकि सभी भारतीय परिवार त्योहारों का आनंद ले सकें।

बिग बाजार का ‘कुक अलॉन्ग’ पेश करते हुए सदाशिव नायक, सीईओ, बिग बाजार कहते हैं, देश भर में होम शेफ के लिए ‘कुक अलॉन्ग’ पेश करते हुए हमें खुशी हो रही है। हर कोई नए व्यंजन आजमाना पसंद करता है, लेकिन खाना पकाने वाले के लिए यह भारी काम होता है। कुक अलॉन्ग एक ही जगह पर रसोई यानी कुकिंग के गुर सिखाने वाले गाइड की तरह है, जहां आप व्यंजन की विधि याद किए बगैर ही आसानी से उसे पका सकते हैं। सबसे अहम बात है कि इससे आज खाने में क्या बनाऊं का सवाल खत्म हो जाता है।

कुकिंग को और आसान बनाने के लिए बिग बाजार का ‘कुक अलॉन्ग’ जल्द ही उन व्यंजनों के लिए ‘रेसिपी किट’ पेश करेगा, जिन्हें अगले दिन पकाया जाना है। इन रेसिपी किट में व्यंजन बनाने के लिए जरूरी सभी सामग्री मौजूद रहेंगी। उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए रेसिपी किट बिग बाजार के नजदीकी स्टोर में भी उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा बिग बाजार लाइव कुकरी स्टूडियो भी शुरू करेगा, जहां उपभोक्ता रोजाना स्थानीय शेफों द्वारा लाइव डेमो देख पाएंगे और उसमें हिस्सा भी ले पाएंगे।

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here