भाजपा के मंत्रियों की शह पर शहर के बिल्डर हुए बेलगाम : ललित नागर

0
1023
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने आज क्षेत्र के गांव छोटी खेड़ी में शहर के बिल्डरों पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि गरीब किसानों ने अपनी जीवन भर की पूंजी व बेशकीमती जमीन बेचकर इन बिल्डरों के प्रोजेक्टों में निवेश किया था, लेकिन आज यही बिल्डर भाजपा के मंत्रियों की शह पर किसानों व लोगों की निवेश की गई राशि को लौटाने में आना-कानी कर रहे है क्योंकि भाजपा के मंत्रियों का इन बिल्डरों को पूरी तरह से संरक्षण प्राप्त है, जिसके चलते समूचा प्रशासन इन बिल्डरों के आगे बौना साबित हो रहा है और यह बिल्डर निरकुंश होकर सरेआम घूम रहे है। उन्होंने कहा कि बड़ी हैरानी की बात है कि एक ओर तो एसआरएस ग्रुप ने अपने एसआरएस रॉयल्स हिल्स प्रोजेक्ट पर करोड़ों रुपए का लोन ले रखा है, जबकि दूसरी तरफ ग्रुप के प्रबंधकों ने लगभग 1200 परिवारों से करोड़ों-अरबों रुपए की राशि वसूल कर उन्हें फ्लैट आवंटित कर दिए। अब ग्रुप प्रबंधकों द्वारा बैंक का ऋण न चुकाने की सूरत में बैंक ने इन फ्लैटों पर नोटिस चस्पा कर दिए है, जिसके चलते यहां रहने वाले इन परिवारों पर बेघर होने की तलवार लटक गई है। उन्होंने मंच से प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि वह जल्द ही इस मामले में संज्ञान लें और इन बेघर लोगों को उनके आशियाने बचाने का काम करें, अन्यथा वह स्वयं इन लोगों के साथ सडक़ों पर उतरकर उनकी आवाज उठाने का काम करेंगे।

श्री नागर आज ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ कार्यक्रम के तहत गांव छोटी खेड़ी की चौपाल पर आयोजित सभा में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान विधायक नागर को गांव की सीमा से मोटरसाइकिलों के विशाल काफिले के साथ जुलूस की शक्ल में सभा स्थल तक लाया गया, जहां गांव की मौजिज सरदारी ने पूरे जोश-खरोश के विधायक ललित नागर को सम्मान रुपी पगड़ी बांधकर गांव की ओर से उनका आदर-सत्कार किया। समारोह में ग्रामीणों ने विधायक के समक्ष गांव की समस्याएं रखते हुए बताया कि कई वर्ष पूर्व सरकार द्वारा उनके गांव की जमीन अधिग्रहण की गई थी और हाईकोर्ट के निर्देश के बावजूद भी सरकार ने आज तक उनका बढ़ा हुआ मुआवजा नहीं दिया है, इसलिए उन्हें बढ़ा हुआ मुआवजा दिलवाया जाए। इसके अलावा ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि उनके गांव में 24 घण्टों में से मात्र 12-14 घण्टे बिजली की आपूर्ति हो रही है, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ग्रामीणों ने बीपीएल कार्ड धारकों को सुविधाएं न मिलने व गांव के बुजुर्गाे को पैंशन न मिलने की समस्याओं को भी प्रमुखता से उठाया। ग्रामीणों की समस्याएं गंभीरता से सुनने के बाद विधायक ने कहा कि गांव की इन समस्याओं को लेकर वह जल्द ही जिला उपायुक्त सहित संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर उनका निराकरण करवाने का भरसक प्रयास करेंगे।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव से पूर्व प्रचारित किए गए अच्छे दिनों के उस नारे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज जनता के अच्छे दिन नहीं आए, लेकिन भाजपा नेताओं के अच्छे दिन जरुर आ गए है। उन्होंने कहा कि भाजपा के तीन वर्षाे के कार्यकाल में लोगों को सिवाए महंगाई व भ्रष्टाचार के कुछ हासिल नहीं हुआ है। इस सरकार में कही कोई विकास नहीं हुआ बल्कि कांग्रेस सरकार की परियोजनाओं के नाम बदलकर भाजपा नेता झूठी वाहवाही लूटने में लगे हुए है। श्री नागर ने लोगों को आश्वस्त किया कि हरियाणा में बनने वाली अगली सरकार कांग्रेस की होगी तथा कांग्रेस सरकार बनने के उपरांत एक लायक बेटे की तरह वह इस क्षेत्र की जन-जन की सेवा करते हुए समूचे तिगांव विधानसभा क्षेत्र को बगैर किसी भेदभाव हरियाणा प्रदेश में विकास के मामले में अलग पहचान दिलाने का काम करेंगे।

इस मौके पर राधे सरपंच, रतनलाल जी, चौधरी कल्याण सिंह, ठेकेदार रत्न सिंह, भूले नंबरदार, नानकचंद, उदयवीर सिंह, महेंद्र सिंह, प्रभु दयाल, मनफूल पंडित जी, भोपाल सिंह, विक्रम सिंह, जयभगवान, बाबूलाल शर्मा, हीरालाल, राजकुमार शर्मा, सूरजभान, ओमपाल सिंह, सत्तन सरपंच, ओमबीर प्रधान, कमल सिंह चंदीला सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here