बाटा टूल मार्किट के दुकानदारों और झुगी वालों ने बिजली का मीटर उतारने आए दस्ते को बैरंग लौटाया

0
1291
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : बाटा टूल मार्किट में दुकानदारों और झुगी वालो के बिजली के मीटर उतारने पहुंचे बिजली कर्मचारियों को लोगों के भारी विरोध के बाद बैंरग लौटना पड़ा। बिजली कर्मचारियों के पुलिस के साथ टूल मार्किट में पहुंचने की सूचना जैसे ही दुकानादारों और झुगी वालों को लगी तो उन्होनें सामाजिक न्याय एवं अधिकार समिति के चेयरमैन दीनदयाल गौतम को मौके पर बुला लिया और इसका भारी विरोध शुरू कर दिया। गुस्साय लोगों ने प्रशासन हाय हाय और केबीनेट मंत्री विपुल गोयल मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए कुछ देर के लिए नीलम-बाटा रोड़ पर जाम लगा दिया लेकिन पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद वे वापिस मार्किट में आ गए। लोगों का नेतत्व कर रहे दीनदयाल गौतम ने कहा कि यह सरासर तानाशाह रवैया है जो लोग पिछले लगभग 40 सालों से इस जगह पर रह रहे है,जिनकी 3-3 पीढिय़ा इस जगह पर रह चुकी है तथा उनके बिजली के मीटर भी उसी समय के लगे हुए है, बिजली का बिल भी वे नियमित रूप से भर रहे है फिर भी उन्हें इस तरह परेशान किया जा रहा है। दीनदयाल गौतम ने कहा कि प्रशासन को हमेशा बाटा चौक के पास पेट्रोल पम्प के सामने बंगला प्लांट नंबर 7-8 ही क्यों नजर आता है। यही हमेशा उनके निशाने पर क्यों रहता है जबकि यहां आसपास बहुत से लोग है जो अलग अलग प्लांटों में बैठे हुए है उनपर आज तक प्रशासन नहीं गया। उन्होनें कहा कि केबीनेट मंत्री विपुल गोयल ने अपने करीबी कारिन्दो के माध्यम से इस प्लॉट को औने पौने दामों में खरीदा है। जिसपर पिछले लगभग 40 सालों से झुगी और दुकानदारों का कब्जा है,यहां पक्के मकान और दुकाने बनी हुई है। मंत्री के करीबी सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करते हुए झुगी और दुकानदारों को धमकाते है। आए दिन मंत्री के बदमाश किस्म के लोग यहां के लोगों को नाजायज रूप से धमकी देकर जगह खाली करने का दबाव बनाते है। दीनदयाल गौतम ने कहा कि यदि यहां के लोगों को इस तरह तंग करना बंद नहीं किया गया तो वे जल्दी ही फरीदाबाद प्रशासन और केबीनेट मंत्री के काले कारनामों को खिलाफ एक बड़ा जन आंदोलन करेगें। दीनदयाल गौतम ने कहा कि स्लम क्षेत्र के लोग पीने के पानी की समस्या और गन्दगी की समस्या से जूझ रहे है। जिसपर स्थानीय विधायक कोई काम नहीं करता नी ही ध्यान देता है।

बजाए लोगों की परेशानियां दूर करने के यह विवादित स्थलों को औने पौने दामों में खरीदकर प्रशासन की मिलीभग से इन्हें खाली कराकर मोटा मुनाफा कमाना चाहता है। मार्किट के प्रधान ईश दूरेजा ने कहा कि दुकानदार पिछले लगभग 40 वर्षो से यहां अपना रोजगार चलाकर अपनी अजीविका कमा रहे है। उन्होनें कहा कि आए दिन कभी नगर निगम यहां तोडफ़ोड़ के लिए आ जाता है यह फिर बिजली वाले लोगों का मीटर काटने पहुंच जाते है। उन्होनें कहा कि रोज के रोज के इस ड्रामे से यहां के लोग तंग आ चुके है और वो आरपार के मुड में है। लोगों का कहना है कि बिना वैकल्पिक जगह उपलब्ध कराए वे यहां से नहीं हटेगें। इस मौके पर इस मौके पर प्रधान ईश दूरेजा, उप्रपधान मोईनूददीन, संयोजक सलमान कुरैशी, सतीश कपूर, पारूल खत्री, दीपक, रिन्कू, बंटी, सोनू दुआ, नाजिम,मुल्कराज दुआ, उमर, राकेश भल्ला, मिश्रा जी, भगवान दास, अमित तनेजा, इरशाद, योगेश कपूर, शालू, गगन, पप्पू, धनंजय पांडे, दुष्यंत भाटिया, विक्की, अमित तनेजा, कुलदीप सिंह, राजेश खत्री, भाई अलीम, रवि दुआ, साकिर भाई, शंकर पाल शर्मा, रामसिंह, रोहतास, चरण सिंह,खेम सिंह, बलबीर, यादराम, दीपचन्द, मुंशीराम, राकेश, चन्द्रपाल, राजेश, कृष्णा, रमेश, गफ्फार, सत्तार सहित कई लोग उपस्थित थे।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  www.newsstudio18.com के फेसबुक पेज Email :-newsstudio18@gmail.com को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here