आशीर्वाद रसोई ने कोरोना से बचाव के लिए रेलवे कर्मचारियों को फेस मास्क का किया वितरण

0
1143
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 20 June 2020 : आश्रम कंत दर्शन दरबार सेक्टर-46 फरीदाबाद के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आशीर्वाद रसोई ने वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए शनिवार को रेलवे कर्मचारियों को फेस मास्क का वितरण किया।

श्री कुमार घनश्याम, जोकि उत्तर रेलवे में यातायात निरीक्षक के पद पर कार्यरत हैं और एनसीआर के महत्वपूर्ण सेक्शन के इंचार्ज हैं, उनके सहयोग से आशीर्वाद रसोई ने आज रेलवे कर्मचारियों और उनके परिवारों की सुरक्षा के लिए फेस मास्क वितरित किए। ये कर्मचारी अपनी जान की परवाह न करते हुए दिन-रात अपनी ड्यूटी पर कार्यरत हैं और रेलवे की गतिविधियों को सुचारू रखे हुए हैं।

इस मौके पर कुमार घनश्याम ने कहा कि हमें रेगुलर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग व समय-समय पर हाथों को साबुन से अच्छे से धोना जैसी आदतों को अपने जीवन में उतारना होगा ताकि हम इस महामारी का डटकर सामना कर सकें कर्मचारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शुरुआत में ये सब चीजें कुछ अटपटी सी थीं परंतु अब धीरे-धीरे ये हमारी दिनचर्या का एक अहम हिस्सा बन गई हैं। लोगों ने योग, प्राणयाम, मास्क लगाना, सैनिटाइजर का उपयोग व सोशल डिस्टंसिंग को अपने जीवन में उतारने का काम किया है।

गुरु महाराज कंत जी के दिखाए गए लोकभलाई के मार्ग पर चलते हुए आशीर्वाद रसोई को दो साल से ज्यादा हो गए हैं। देश में लाॅकडाउन के सहय में भी गरीबों तथा मजदूरों को राशन सामग्री देना और अस्पतालों में मरीजों को खाना वितरण करना तथा झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाकों में सब्जी तथा रोजमर्रा में काम आने वाली वस्तुओं का वितरण आशीर्वाद रसोई लगातार करती रही है। गुरु महाराज कंत जी के चरणों में यही अरदास है कि ये संसार जल्द से जल्द इस संकट से उभर जाए और चारों तरफ फिर से खुशहाली लौट आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here