असामाजिक तत्वों ने बाटा रेलवे स्टेशन के समीप एक दर्जन दुकानों मे लगाई आग

0
1428
Spread the love
Spread the love
Faridabad News : बाटा रेलवे स्टेशन के समीप लगभग एक दर्जन दुकानों मे असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी। जिसमें दर्जन भर दुकानों मे रखा लाखों रूपये का सामान जलकर खाक हो गया। इस घटना से दुकानदारों मे रोष भर गया और वे इसकी सूचना प्रशासन को देने गये लेकिन अधिकारियों ने उनकी सुनवाई नही की।
इस आग लगने की घटना की सूचना फरीदाबाद के पूर्व विधायक आनन्द कौशिक के अनुज एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक को दी तो वे तुरंत मौके का मुआयना करने पंहुचें और पीड़ित दुकानदारों को दिलासा दिया। इस अवसर पर बलजीत कौशिक ने कहा कि प्रशासन को इन गरीब दुकानदारों की मदद के लिए आगे आना चाहिए और आग लगने से हुए नुकसान की भरपाई के मुआवजा देना चाहिए। श्री कौशिक ने कहा कि प्रशासन को आगजनी की इस घटना की निष्पक्ष जांच करवा कर दोषियों के खिलाफ कारवाही करनी चाहिए इसके लिए वे सभी अधिकारियों के पास जायेंगे और दुकानदारों को हुए नुकसान के मुआवजा दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे। श्री कौशिक ने कहा कि आग लगने की घटना को कई घण्टे बीत जाने के बाद भी प्रशासन का कोई अधिकारी व भाजपा का कोई नेता इन गरीब दुकानदारों की सुध तक लेने नही आया है। इस से भाजपा नेताओं की गरीबों के प्रति असवेंदनशीलता का पता चलता है।
श्री कौशिक ने कहा कि गरीबों, मजदूरों, किसानो का भला सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है। उन्होने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान इस प्रकार की घटना होने पर पीड़ित व्यक्ति को तुरंत सहायता दी जाती थी और शासन-प्रशासन के लोग पीड़ितों हर संभव मदद देने के लिए आगे आते थे। लेकिन जबसे भाजपा की सरकार बनी है आम गरीब लोगो का जीना मुश्किल हो गया है। मंहगाई दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। लोगो को बिजली, पानी, सफाई आदि की मूलभूत जनसुविधाएं भी नही मिल पा रही हैं। उल्टा सरकार झुग्गियों मे रहने वाले गरीब लोगो को उजाडने की धमकियां आये दिन दे रही, जिस कारण गरीबों का रात मे चैन से सोना भी मुश्किल हो गया है। उन्हे हर समय अपने आशियाने उजडने की चिंता सताये जा रही है।
इस अवसर पर पीड़ित दुकानदारों ने बताया कि वे बाटा रेलवे स्टेशन के पुल के नीचे दुकानें लगाकर अपना पालन पोषण कर रहे हैं। कल रात किसी असामाजिक तत्व ने इन दुकानों को आग लगा दी जिसमें लगभग एक दर्जन दुकानें जलकर खाक हो गई और इन दुकानों मे रखा लाखों रूपये का सामान भी जलकर खाक हो गया। उन्होंने बताया कि प्रशासन को सूचित करने के बाद भी कोई प्रशासानिक अधिकारी हमारी सुध लेने नही आया।
इस अवसर पर समाजसेवी रंधावा फागना, टीकम सिंह गौतम, महेश कुमार, किस्मत अली, रामप्रसाद, गिरिजा शंकर, राकेश, दिनेश मसाले वाला, अशोक, छोटूराम, रोहित, जगदीश, महावीर, जयपाल, गुफरान, राजकुमार आदि लोग विशेष रूप से मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here