ग्रैंड कोलम्बस इंटरनेशनल स्कूल में अंगूरी देवी मैमोरियल अंतर्विद्यालय वाद-विवाद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

0
1971
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 16 Nov 2018 : ग्रेण्ड कोलम्बस इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में अंर्तविद्यालय वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। यह प्रतियोगिता विद्यालय के निर्देशक श्री सुरेश चंद्र जी की स्वर्गीय माता जी अंगूरी देवी जी के स्मरण में हर साल समर्पित होती है जिसमें चलित ट्रॉफी को जीतने वाला ही विजेता रहता है।

इस प्रतियोगिता का मुख्य विषय . श्क्या रोबोट शिक्षक का स्थान ले सकते है? अध्यापक जो हमारी युवापीढ़ी के पथ प्रदर्शक है क्या रोबोट उनका स्थान ले सकते हैं? विचित्र प्रश्न है? और यही इस वाद-विवाद प्रतियोगिता का विषय था। आज के गैजेट युग में यह विषय छात्रगण की सोच में क्राँतिकारी विचार ला सकता है।

यह कितना उचित है और कितना अनुचित . इस विषय पर विभिन्न विद्यालयों से आए छात्र.छात्राओं के मध्य में पक्ष.विपक्ष पर वाचन करते हुए प्रतियोगिता हुई।

कार्यक्रम का आरंभ ग्रेण्ड कोलम्बस इंटरनेशनल स्कूल के निर्देशक श्री सुरेश चंद्र जी के वक्तव्य से हुआ। उन्होंने सभी उपस्थित प्रतिभागियों को शुभकामनाएँ दी। निर्णायक मंडल के आसन पर डी.ए.वी कॉलेज की माननीय प्रोफेसर ज्योति राणा जी तथा डॉÛ गुंजन गुंबन जी विराजमान रही।

कार्यक्रम का आरम्भ ईशवंदना से हुआ तथा स्वागत गीत के साथ सबका स्वागत किया तथा इसके उपरांत प्रतियोगिता आरंभ की गई। शहर के विभिन्न विद्यालयों में से छात्रगण ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया तथा शूरवीर यौद्धा की भांति अपने शब्द बाण चलाकर वातावरण को स्थिर कर दिया। विभिन्न प्रतियोगियों ने अपनी वाकपटुता द्वारा अपने विषय पर बल दिया तथा अपने वक्तव्य को रोचक ढंग से प्रस्तुत किया। मुकाबला इतना कठिन था कि निर्णायक मंडल के लिए निर्णय लेना काफी कठिन लग रहा था। सभी प्रतिभागियों ने प्रशंसनीय प्रस्तुति प्रस्तुत की। इस प्रतियोगिता का अंतिम निर्णय इस प्रकार रहा।

प्रथम स्थान रू कुंदन वैली स्कूल, फरीदाबाद
द्वितीय स्थान रू विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल, फरीदाबाद
तृतीय स्थान रू सेंट जॉन स्कूल, सैक्टर 7, फरीदाबाद

पक्ष में अपने विचार प्रकट करने वाला सर्वश्रेष्ठ वक्ता विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल की खुशी त्यागी रही तथा विपक्ष में सर्वश्रेष्ठ वक्ता के रूप में ग्रेंड कोलम्बस इंटरनेशनल स्कूल की अलीशा चौधरी रही।

सभी विजेताओं में उत्साह नज़र आ रहा था। विद्यालय की प्रधानाचार्या ऋचा पुरी जी ने विजेताओं को उनकी विजय की बधाई दी तथा सभी प्रतिभागियों की प्रस्तुति की प्रशंसा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here