चलो गांव की और चौपाल कार्यक्रम के तहत विकास ठाकुर को मिला चौतरफा समर्थन

0
957
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 21 July 2019 : हरियाणा प्रदेश युवा अध्यक्ष श्री महाराणा प्रताप राजपूत सेवा समिति के अपने समस्त पदाधिकारियों के साथ साथ चलो गांव की और चौपाल पर कार्यकर्ता जागरूकता अभियान में शुरूआत रावत पाल के लगभग आधा दर्जन गांव में लों से जनसंपर्क किया और लोगों को जागरूकता अभियान के बारे में जानकारी दी। इस जनसम्पर्क के दौरान सर्वप्रथम गांव सोतई, असावटी, लढोली, डूंउसा, बहबलपुर आदि गांव में दौरा कर लोगों को जागरूक किया समाज में फेली कुरीतियों को समाप्त करने एवं रोक लगने के लिए लोगों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि कन्या भू्रण हत्या, नशे पर रोक, दहेज जैसी कुप्रथा को हमने रोकना होगा ताकि हमारा और आपका घर खुशहाल रहे।

कुंवर विकास ने कहा कि इसी तरह विवाह समारोह में फिजूलखर्ची पर रोक जरूर लगये ताकि आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की बहन बेटियों का भी विवाह हो सके। उन्होंने कहा कि श्री महाराणा प्रताप राजपूत सेवा समिति जल्द ही बेटियो के लिए सिलाई सेन्टर की स्थापना करने जा रही है जिससे की वह यहां काम सिख कर आत्मनिर्भर बन सके साथ ही जो बच्चा वह किसी भी जाति से सम्बंध रखता हो अगर वह बच्चा पढाई में सब श्रेष्ठ इंक लेता है और गांव का फरीदाबाद का रनाम रोशन करता है उस बच्चे की पढाई में मदद करना समाज में पहले हुए गलत प्रकार के बुराईयो को समाप्त करने के हेतमू गंव गांव जाकर लगभग दो तीन महीने के अंदर पूरे जिला फरीदाबाद, पलवल में सभी बुुजुर्गो और नौजवान भाईयों के आश्ीर्वाद से लोगों को जागरूक करेंगे और समाज को मजबूत बनाने के लिए कार्य करेंगे इस दौरान ांव सताई से छाजू राम, मास्टर जगदीश मास्टर कामराज रावत, मुरारी पहलवान, सत्येन्द्र रावत, कृष्ण रावत, ओमबीर, जबलपुर से पूर्व सरपंच, ब्रहाम ङ्क्षह ठाकुर,चन्द्रपाल से पूर्व सरपंच, सिया राम रावत, जोगिदर रावत, घनश्याम रावत गांव असावटी करण सरपंच, इंदर सैनी नरौली, से रमेश पूर्व सरपंच बद्रीपुर सरपंच शक्ति सिहं वकील महेन्द्र नम्बरदार, वीर सिहं उमेश, कमल सिंह एवुं सैकडो गांवों के बुजुगा्र युवा शक्ति ने मेरी इस मुहिम को सफल बताते हुए इसमें अपना पूर्ण सहयोग देने की बात कही।

इस अवसर पर विकास ठाकुर के साथ महाराणा प्रताप राजपूतन सेवा समिति हयिाणा प्रदेश के सदस्य कुंवर राजकुमार गौड एडवोकेट विनोद सोलंकी, जिला विधानसभा अध्यक्ष विजय, भाई मुकेश लोहरा आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here