अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा ने मनाई महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जयंती

0
560

Faridabad News : अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा ने सेक्टर-12 स्थित कार्यालय पर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जयंती मनाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेंद्र शर्मा बबली ने की। जयंती कार्यक्रम में सभा के सभी पदाधिकारी व गणमान्य लोग उपस्थित रहे। इस अवसर पर शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि हमें इन दोनों महान व्यक्तियों के आदर्शों पर चलना चाहिए। महात्मा गांधी ने हमें सत्य और अहिंसा का पाठ पढ़ाया तो शास्त्री जी ने हमें ‘जय जवान जय किसान’ कहकर इन का सम्मान करना सिखाया।

महात्मा गांधी अपना जीवन सन्यासियों की तरह एक धोती में व्यतीत किया क्योंकि उन्होंने संकल्प लिया था कि जब तक भारत में एक भी व्यक्ति नंगा और भूखा है। तब तक वह भी एक धोती पहनेंगे और एक समय ही भोजन करेंगे देश के सबसे ईमानदार प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने भी सादा जीवन बिताया। पंडित सुरेंद्र शर्मा ने उपस्थित लोगों को इन दोनों महान विभूतियों के आदर्शों पर चलने की शपथ दिलाई।

इस मौके पर पंडित तेजपाल शर्मा, ललितपुर पराशर, डॉ. कृष्णकांत, मोहित, मुकेश कौशिक, राजीव पराशर, राम दत्त शर्मा, युधिष्ठिर भारद्वाज, विनोद कुमार, संजय कुमार, सुशांत शर्मा, नवीन शर्मा, मोंटू सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here