इरफान खान के निधन के बाद इंडस्ट्री में शोक का माहौल, कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर जाहिर किया अपना दुख

0
1336
Spread the love
Spread the love

Mumbai News, 29 April 2020 : इरफान का निधन बॉलीवुड के साथ साथ हॉलीवुड में भी देखने मिल रहा है । लॉकडाउन के चलते बॉलीवुड अपने प्यारे अभिनेता को अंतिम बार देख भी नही पाए। लेकिन सोशल मीडिया पर उन्हें हर कोई अपने तरीके से उनके साथ बिताए कुछ पलों को याद कर उनके बारे में लिख कर उन्हें याद कर रहे है। और अपने आप को इस घड़ी में दिलासा दे रहे है ।

बॉलीवुड से लेकर राजनेताओं ने भी अपने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी। शर्लिन चोपड़ा ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर लिखा है ” वो बहुत याद किए जाएंगे और हमेशा के लिए एक असाधारण अभिनेता और एक सुंदर आत्मा के रूप में हमे याद आएंगे। आपके आत्मा को शांति दे इरफान सर। और आपके परिवार वालों के साथ साथ आपके चाहने वालो को प्यार और उन्हें ताकत दे ।”

मिर्ज़ापुर की अभिनेत्री अनंग्शा बिस्वास ने भी अपने इंस्टाग्राम पर उनके लिए कुछ शब्द लिखे है , ” ये एक भीषण नुकसान।
मैंने आपसे ज़िंदगी मे बहुत कुछ सीखा है। दुर्भाग्य से मैं आपको व्यक्तिगत रूप से नहीं मिली हूँ , लेकिन आपने मेरे जीवन को छुआ है, आपकी कला ने मुझे आशा दी है। आपके असामयिक निधन ने मेरा दिल तोड़ दिया है। और शायद मुझे लगता है कि एक ईमानदार कलाकार की यही शक्ति होती है। मैं आपसे जीवन के दूसरे पक्ष पर मिलूंगी सर।”

लव आज कल 2 की अभिनेत्री प्रणति राय प्रकाश ने ट्वीट कर कहा कि ,”ऐसा असाधारण अभिनेता और मानव! आप बहुत याद आएंगे इरफान खान सर। ब्रह्मांड में आपकी यात्रा के लिए हम प्रार्थना करते हैं।

बॉलीवुड के साथ साथ साउथ मैं भी इरफान खान के निधन का शोक मनाया जा रहा है । साउथ की अभिनेत्री सीरत कपूर ने भी ट्वीट कर उनके बारे में कुछ दिल को छू लेने वाले शब्द लिखे है” कुछ संदेशवाहक अपनी विरासत में जीवन के बड़े उद्देश्य को पीछे छोड़ देते हैं। मैंने आपके विचारों से बहुत कुछ सीखा है # इरफानखान सर। उनकी कलात्मकता यात्रा लोगों के लिए महत्वपूर्ण है। चारों ओर देखो, इस ईमानदार आदमी को कभी प्यार की कमी नहीं हुई। शांत पानी ज्यादा गहरा होता है # RIPIrrfanKhan #RIPLegend ”

सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि टेलीविजन जगत में भी कई कलाकारों को इरफान खान के निधन से काफी प्रभाव पड़ा है । नज़र 2 के अभिनेता शीज़ान मोहम्मद ने भी अपने इंस्टाग्राम पर लिखा है ,” आपका बहुत बहुत धन्यवाद इस अद्भुत योगदान के लिए जो अपने भारतीय सिनेमा को दिया है, आपको कभी भी प्रतिस्थापित नहीं किया जा सकता है मैं भाग्यशाली हूं कि मैं ऐसे समय में हूँ जहां मैं आपकी फिल्में देख सकता हूं जैसे आप उन्हें करते हैं …. कभी आपसे नहीं मिला … .लेकिन मेरा दिल आपके लिए रोता है … आपके गाने की एक लाइन ,”जो मेरी हो नहीं पायेगा इस जहान में कभी.. रूह बन कर मिलूंगा उसको आसमान में कई .. अल्लाह आपको जन्नत दे।”

संगीता कापुरे ने भी अपना शोक जताया है और वे लिखती है आप हमेशा और हमेशा के लिए याद किए जाएंगे। हमारे साथ साझा किए गए खूबसूरत क्षण हमेशा एक महान व्यक्ति की बात करेंगे जो आप थे। स्वर्ग में शांति में आराम करे इरफान सर #rip #irfankhan #willmissyouforever

इरफान खान ने मुम्बई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में अपनी आखिरी सांस ली। इरफान खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे, लेकिन बीते दिन उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया जहां पर हॉस्पिटल के बयान अनुसार उन्हें colon infection हुआ था । फिर आज सुबह सुजीत सरकार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी कि इरफान खान अब हमारे बीच नहीं रहे। जिसके बाद हर कोई अपने प्यारे कलाकार इरफान खान के निधन का शोक मनाने लग गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here