एडीजीपी श्रीमान सुधीर चौधरी ने महिला थाने सेक्टर-16 का किया औचक निरीक्षण

0
1197
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : निरीक्षण के दौरान पुलिस आयुक्त श्रीमान अमिताभ सिंह ढिल्लो, पुलिस उपायुक्त सेंट्रल श्री लोकेंद्र सिंह, एसीपी क्राइम अगेंस्ट वूमेन श्रीमती पूजा डाबला, प्रोटेक्शन ऑफिसर हेमा कोशिक मौजूद रहे ।

थाने का निरीक्षण करते वक्त एडीजीपी साहब ने थाने के सभी रिकॉर्ड चेक किए। सीसीटीएनएस सॉफ्टवेयर जिसमें FIR दर्ज करते हैं को चेक किया। रोजनामचा चेक किया जिसमें पुलिसकर्मियों की रिकॉर्ड होता है

महिला थाने में इंस्टॉल 1091 नंबर को चेक किया

1091 से संबंधित लगाया गया रजिस्टर चेक किया जिसमें सभी काल रजिस्टर में एंट्री होती है ।

महिला पुलिसकर्मी द्वारा सहायता मांगने वाले वूमेन को सहायता उपलब्ध कराई जाती है वह संबंधित थाने में उनको भेज कर थाने से व पीड़ित महिला से समाधान /सहायता के बारे में फीडबैक लिया जाता है। एडीजीपी साहब ने निरीक्षण के दौरान पीड़ित महिलाओं से भी मिले। एडीजीपी साहब उन महिलाओं से भी मिले जो दहेज के मुकदमों में पुलिस के साथ मिलकर काउंसलिंग कराती हैं। थाने में कार्यरत सभी महिला अनुसंधान अधिकारियों से उनके कामकाज के बारे में अपडेट लिया गया।

एडीजीपी साहब ने थाने की सभी कमरों का निरीक्षण किया थाने के प्रांगण का निरीक्षण किया जहां पर साफ-सफाई और पौधे लगाए लगे हुए थे और उस थाने का डिसिप्लिन मेंटेन था ।

उन्होंने पुलिसकर्मियों को हिदायत देते हुए कहा कि समय-समय पर कानून में एमेंडमेंट होता रहता है उसी के दायरे में रहकर काम करें। अंडर इन्वेस्टीगेशन केस को जल्दी तफ्तीश करे। रेप और पॉक्सो एक्ट से संबंधित केसों की तफ्तीश जल्द कर चालान कोर्ट में दें।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि महिला थाना में कार्यरत अनुसंधान अधिकारी, SHO सुमित्रा और एसीपी क्राइम अगेंस्ट वूमेन श्रीमती पूजा डाबला के कार्य से यह एडीजीपी साहब संतुष्ट नजर आए।

उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है इसी मूल मंत्र के साथ काम करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here