अभिनेता राहुल राय ने लिंग्याज विद्यापीठ के वार्षिक कार्यक्रम ‘जेस्ट-2019’ जज्बा का किया शुभारंभ

0
92

Faridabad News, 08 Nov 2019 : बच्चे देश का भविष्य हैं और इनको संस्कारित करना समाज के बाद शिक्षक वर्ग की जिम्मेदारी बन जाती है। हमें चाहिए कि ऐसे शिक्षित युवाओं का निर्माण करें जो देश और समाज में अपनी सहभागिता ईमानदारी से निभा सके।

यह बात प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता राहुल राय ने ग्रेटर फरीदाबाद के नचौली स्थित लिंग्याज विद्यापीठ के दो दिवसीय वार्षिक कार्यक्रम ‘जेस्ट-2019’ जज्बा का दीप प्रज्ज्वलित कर आगाज करते हुए कही।

पत्रकारों से रूबरू होते हुए राहुल राय ने कहा कि माता-पिता व गुरुजनों का सम्मान तथा आज्ञापालन ही सबसे बड़ा ईश्वरीय वरदान है। उन्होंने कहा कि जिंदगी में ऐसे कार्य करने चाहिए जिन्हें लोग और समाज याद रखे और हर पल को हमें खुशी के साथ बिताना चाहिए, क्योंकि समय निकलने के बाद यादें ही बाकी रह जाती है। उन्होंनें युवाओं का आह्वान किया कि शिक्षा के साथ-साथ उन्हें सामाजिक कार्यों से भी जुडऩा चाहिए ताकि गरीब और मजबूर लोगों की मदद हो सके। राहुल राय ने शैक्षणिक संस्थान की गतिविधियों को देखकर प्रसन्नता जताई और भविष्य में और अधिक तरक्की करने के लिए बधाई भी दी।

इस मौके पर लिंग्याज विद्यापीठ के चांसलर डा. पिचेश्वर गड्डे ने कहा कि दो दिन चलने वाले इस कार्यक्रम में लिंग्याज ग्रुप के अलावा अन्य कालेजों के भी अनेक छात्र-छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं। कार्यक्रम को प्रो. चांसलर डॉ. आर.के. चौहान, वाइस चांसलर डा. डी.एन. राव, डॉ. दिनेश अधाना तथा संगीता सिन्हा ने भी संबोधित किया। इस मौके पर मुख्यातिथि को स्मृति चिंह भेंट कर व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। लिंग्याज स्कूल के नन्हे-मुन्हे बच्चों ने संदेशपरक गीत पेश कर सभी को सोचने पर विवश कर दिया। इस मौके पर पंजाबी भांगड़ा पर भी प्रतिभागियों ने जोरदार प्रस्तुति दी। छात्रों के रंगारंग कार्यक्रम जिसमें फैशन शो, दक्षिण भारतीय नृत्य, लोक नृत्य, पश्चिम नृत्य, नाट्य रूपांतर तथा अन्य संगीतमय कार्यक्रम दिनभर प्रस्तुत किए गए। साथ ही दिनभर इंटर कालेज प्रतियागिताओं के परिणाम भी घोषित किए गए। छात्रों का उत्साह इस जेस्ट के जज्बा में उभरता नजर और सुसज्जित होता नजर आया। कल 9 नवंबर को समारोह का समापन ‘म्यूजिकल स्टार नाइट’ से होगा, जिसमें सुप्रसिद्ध गायिका आस्था गिल अपना कार्यक्रम प्रस्तुत कर लिंग्याज विद्यापीठ की शोभा में चार चांद लगाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here