आम आदमी पार्टी ने कूड़े के ढ़रों पर लगाए नेताओं के होर्डिंग

0
420
Gurugram News : सफाई कर्मियों की हड़ताल के कारण गुरुभूमि महानगर गुरुग्राम में चौपट हुई सफाई व्यवस्था के खिलाफ व हड़ताली कर्मचारियों के समर्थन में आम आदमी पार्टी ने अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। महेश यादव सरपंच के नेतृत्व में आयोजित विरोध प्रदर्शन में सैकडों कार्यकर्ताओं ने राज्य व केंद्र सरकार के नेताओं के फोटो लगे होर्डिंग कूड़े के ढ़ेरों पर लगा दिए। प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि हड़ताली सफाई कर्मचारियों को बातचीत के लिए बुला सरकार इनकी मांगों को माने जिससे कूड़े में अटे पड़े हरियाणा को राहत मिल सके।
आप के वरिष्ठ नेता महेश यादव सरपंच के नेतृत्व में पार्टी के सैकडों कार्यकर्ता अग्रवाल धर्मशाला चौक पर एकत्रित हुए। हाथों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत, पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर व विधायक उमेश अग्रवाल के फोटो लगे होर्डिंग लिए आप कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। महेश यादव ने आरोप लगाया कि यह सरकार कर्मचारियों के हितों के हितों को लेकर इतनी अधिक लापरवाह है कि बार- बार प्रयास के बाद भी कर्मचारियों की समस्याएं नहीं सुनी। पिछले दो सप्ताह से अपनी बात सरकार तक पहुंचाने के लिए कर्मचारी सड़क पर बैठे हुए हैं लेकिन सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही। उन्होंने आरोप लगाया कि इस नौबत तक हालात पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, स्थानीय विधायक व केंद्रीय राज्यमंत्री दोषी हैं। यदि समय रहते ये कर्मचारियों की समस्याओं पर ध्यान देते और उनकी जायज मांगों को मान लेते तो निश्चित तौर पर हरियाणा कूड़े के ढ़ेर के नीचे नहीं दबता। उन्होंने मांग की कि प्रदेश सरकार को प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर हड़ताली कर्मचारियों को तुरंत बातचीत के लिए बुलाना चाहिए। साथ ही नेशनल ग्रीन ट्रिब्यून (एनजीटी) को स्व संज्ञान लेकर प्रदेश में फैल रहे प्रदूषण पर सरकार से जवाब मांगना चाहिए।
आप के गुरुग्राम विधानसभा संगठन मंत्री जेएस कादियान ने कहा कि जगह- जगह फैले कूड़े के ढ़ेरों के कारण प्रदेश में महामारी फैलने का खतरा हो गया है। इन हालातों के लिए पूरी तरह से सरकार ही दोषी है। इस दौरान प्रदर्शनकारी गुरुद्वारे के सामने सब्जी मंडी व सदर बाजार के मुहाने पर घंटेश्वर मंदिर के पास बने कूड़ाघरों में पहुंचकर मुख्यमंत्री, केंद्रीय राज्यमंत्री, पीडब्ल्यूडी मंत्री व विधायकों के फोटो लगे होर्डिंग कूड़े के ढ़ेर पर लगा दिए। इस मौके पर आप युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष रूस्तम चौहान, एडवोकेट अशोक वर्मा, मनी व प्रेमचंद सहित काफी लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here