आम आदमी ने हरियाणा के प्रत्येक जिले में किया, किसानों के पक्ष में सामुहिक उपवास

0
1003
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 14 Dec 2020 : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सोमवार को किसानों के समर्थन में एक दिन के अनशन पर बैठे। नेताओं के बीच पहुंचे केजरीवाल, बोले-किसान और जवान संकट में तो देश कैसे खुशहाल समेत आप के कई मंत्री और विधायकों के साथ पार्टी कार्यालय में धरने में शामिल हुए।

मालूम हो कि किसान पिछले दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर अपनी मांगों को लेकर पिछले 19 दिनों से डेरा डाले हुए है। जिसके तहत केन्द्र सरकार के तीन कानूनों को वापस लिए जाने की मांग करते हुए आज अनशन पर है।

दिल्ली के अलावा आम आदमी पार्टी के सांसद व हरियाणा के सहप्रभारी डा सुशील गुप्ता के नेतृत्व में पूरे हरियाणा के समस्त जिलों में एक दिन का सामूहिक धरना दिया गया। सुशील गुप्ता ने किसानों के बिल के समय में भी संसद में किसानों के पक्ष मंे पूरजोर विरोध दर्ज करवाया था।

दिल्ली के बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसान 19वें दिन भी डेरा डाले हुए हैं। भारत बंद और सरकार के प्रस्ताव को खारिज करने के बाद किसान नेताओं ने अपने आंदोलन को और तेज करने का फैसला किया है। जिसके तहत किसान संगठनों ने दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सोमवार को दिनभर के लिए अनशन व धरना दिया।

किसान आंदोलन के चलते आज हरियाणा के विभिन्न जिलों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरफ कानूनों के विरोध में किसानों पक्ष में एक दिन का सामूहिक उपवास व धरना दिया। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा के करनाल, कुरूक्षेत्र, पानीपत, हिसार, रेवाडी, अम्बाला, फतेहबाद,सिरसा, भिवानी, पंचकुला, यमुना नगर, सोनीपत, गुरूग्राम, जींद, फरीदाबाद, पलवल, चरखी दादरी आदि जिलों में आंदोलनकारी किसानों के पक्ष में पार्टी के कार्यकर्ता सुबह से ही धरने पर पहुंच गए थे।

सांसद सुशील गुप्ता ने जहां आम आदमी पार्टी के हरियाणा कार्यकर्ताओं से फोन से बातचीत कर उनके धरने की जानकारी भी प्राप्त की। जबकि वह खूद राजधानी मंे पार्टी कार्यालय में पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ धरना दिया। जहां उन्होंने टिकरी बाॅर्डर पर पार्टी द्वारा किसानों के लिए किए जा रहे सहयोग की जानकारी भी प्रदान की।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अपने संयोजक अरविंद केजरीवाल के दिशानिर्देश पर प्रतिदिन टिकरी बाॅर्डर पर खाने की व्यवस्था तो करती ही है, बल्कि किसानों की समस्याओं पर चर्चा कर उनको हल भी करने का प्रयास करने में लगी है। उन्होंने केन्द्र सरकार से किसानों की समस्या का समाधान जल्द से जल्द करने को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here