पोलियोमुक्त भारत बनने को लेकर शनिवार को रोटरी निकालेगी विशाल पोलियो जागरूकता रैली

0
929
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : भारत के पोलियो मुक्त होने पर रोटरी डिस्ट्रिक-3011 द्वारा शनिवार, 27 जनवरी को एक विशाल पोलियो जागरूकता रैली का आयोजन किया जा रहा है। पोलियो दिवस पर होने वाली यह रैली फरीदाबाद जिले के सभी रोटरी क्लबों द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जा रही रही है। इस रैली में फरीदाबाद व पलवल जिले के सभी 17 रोटरी क्लबों के पदाधिकारी व उनके इंटरेक्ट क्लबों के सदस्य यानि स्कूली छात्र-छात्राएं सैकड़ों की तादाद में हिस्सा लेंगे। यहीं नहीं, इस रैली में ााग लेने के लिए करीब 150 रोटेरियंस का एक डेलिगेसन साऊथ कोरिया, यू.के. तथा बेल्जियम से विशेष तौर पर फरीदाबाद पहुंच रहा है जिनमें साऊथ कोरिया से रोटरी डिस्ट्रिक-3630 के गवर्नर यंग चूल हेन ाी विशेष अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। इस रैली में आने वाले विदेशी रोटेरियंस के साथ विदेशी मीडिया का एक प्रतिनिधिमंडल ाी आ रहा है।

रोटरी इमेज बनाने तथा शहर की जनता को पोलियो के प्रति जागरूक करने के लिए आयोजित की जा रही यह पोलियो जागरूकता रैली 27 जनवरी को प्रात: 11.00 बजे सैक्टर-16ए स्थित ग्रेंड कोल बस इंटरनेशनल स्कूल से शुरू होकर शहर के करीब 2-3 किलोमीटर के क्षेत्र में से गुजरती हुई वापिस इसी स्कूल में पहुंचेगी। रैली में एक हजार से ज्यादा स्कूल छात्र-छात्राएं हाथों में पोलियो मुक्त ाारत जैसे स्लोगनों के साथ पोलियो को लेकर अपना संदेश जनता को देंगे। इससे पहले स्कूल प्रांगण में 10 से 10.45 बजे तक एक सभी देशी-विदेशी रोटेरियंस की एक मीटिंग होगी जिसमें बाहर देशों से आने वाले रोटेरियन अतिथियों से उनके विचार सांझा करते हुए उन्हें भारतीय सभ्यता की झलक अलग-अलग प्रस्तुतियों के माध्यम से दिखाइ्र जाएगी। वहीं इस अवसर पर रोटरी द्वारा सैक्टर-12 के टाऊन पार्क में प्रस्तावित उस स्टैचू के बारे में बताया जाएगा जिसके द्वारा भारत के पोलियो मुक्त होने का संदेश आम जनता को दिया जा सकेगा।

इस अवसर पर रोटरी डिस्ट्रिक-3011 के गवर्नर रवि चौधरी मु य अतिथि के तौर पर तथा डिस्ट्रिक गवर्नर इलेक्ट विनय ााटिया, डिस्ट्रिक गवर्नर नॉमिनी सुरेश असीन तथा डीजीएनडी संजीव राय मेहरा गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर रैली में शिरकत कर प्रात: 11 बजे रैली को झंडा दिखाकर रवाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here