सिलेंडर ब्लास्ट से 7 लोगों की मौत, बंद कमरे में गैस लीक होने से हुआ हादसा

0
1053
Spread the love
Spread the love

Panchkula News : पंचकूला के सेक्टर-10 के हाउस नंबर 702 के सिलेंडर ब्लास्ट से घायलों मरीजों को सही इलाज न मिलने से मौत हो रही है। अब तक मरने वालों की संख्या 7 हो गई है। इस हादसे में 5 लोगों का पहले ही मौत हो चुकी है। सोमवार को मृतक अनमोल के बड़े भाई प्रियांशु और राम कुमार की सांसें भी उखड़ गईं।

राम कुमार 60 प्रतिशत से ज्यादा झुलस गए थे। जिसके बाद उन्हें मोहाली के एक अस्पताल में एडमिट करवाया गया था, जहां सोमवार शाम उन्हें मृत घोषित किया गया। वहीं मोहाली के फोर्टिस में प्रियांशु की मौत हुई। वह मकान नंबर 703 में रहता था।

उल्लेखनीय है कि बुधवार रात सेक्टर-10 के मकान नंबर-702 में अचानक एक के बाद एक हुए दो धमाकों की चपेट में आने से नौ लोग जख्मी हो गए थे। भयानक धमाकों की गूंज सेक्टर-15, 16, नौ, आठ तक पहुंची थी। घटना में जख्मी एचआर शर्मा की जीएमसीएच-32 में मौत हो गई थी जो बुरी तरह झुलस गए थे।

रविवार को सुबह करीब आठ बजे पंजाब इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड के रिटायर्ड सीनियर अकाउंटेंट की भी वेंटिलेटर न मिलने से मौत हो गई थी। दोपहर बाद सेक्टर-10 के मकान नंबर-702 के मालिक अजीत चौधरी, जो एक सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत थे, उनकी भी मौत हो गई।

अजीत चौधरी के पिता खरड़ में रहते हैं। जबकि उनके अन्य भाई विदेश में रहते हैं। अजीत यहां अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते थे। उसके बाद रविवार देर रात इलाज के दौरान इंजीनियरिंग के स्टूडेंट अनमोल गर्ग ने दम तोड़ दिया। इसके बाद सोमवार सुबह आईटी कंपनी में कार्यरत गुजरात निवासी 20 वर्षीय जिग्नेश की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

शुरूआती जांच में सामने आया कि सिलेंडर से गैस लीक हो रही थी। उस दौरान घर की सारी खिड़किया अौर दरवाजे सब बंद थे। एसे में अंदर का पूरा प्रेशर बना हुआ था। जब दरवाजा खुला तो अंदर ऑक्सीजन पहुंची अौर जोरदार धमाका हो गया। ब्लास्ट में इन्वर्टर का बैटरी भी फट गई। धमाके में झुलसे लोगों को सही इलाज न मिलने से 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here