लाडली जन्म उत्सव में 48 लाडलीयों का जन्मदिन धूमधाम से मनाया

0
1078
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : बेटी बचाओ अभियान ने आज लडकियों के सरकारी स्कूल में लाडली जन्म उत्सव प्रधानाचार्या श्रीमति किरन कोशिक की अध्यक्षता में मनाया । कार्यक्रम का संयोजन राष्टूीय उपाध्यक्ष सीमा शर्मा ने किया । इस मौके पर लाडलीयों ने कन्या भू्रण हत्या रोकने के गीत पर नृत्य किया। बच्चों को संबोधित करते हुए राष्टृीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद ने कहा कि जिस देश में धरती को माता, तुलसी को माता, गाय को माता, देश को माता और नन्ही कंजकों को माता के रूप में पूजा जाता है वहाँ कन्या भू्रण हत्या करना अपराध ही नही पाप है।

राष्टूीय उपाध्यक्ष सीमा शर्मा ने लाडलीयों को बताया कि चलो गिरो और ऊठो,फिर चलो हमारे जीवन का लक्ष्य यही होना चाहिये और हमको गर्व है कि हमारे देश की बेटियाँ इसी अनुभव के साथ कभी हार नही मानती इसलिये वह हर क्षैत्र में अव्वल रहती हैं । उन्होने कहा मैं बेटियों को ऊठाने के लिये दिन में कई बार गिर गिर का उठती हूँ । राष्टृीय सलाहाकार जगजीत कौर ने कहा कि बेटियों को हीरे की तरह तिजौरी में नही रहना सूरज की तरह चमकना है । ऐसी चमक बिखेरनी है जिससे वंश के साथ देश का नाम भी रोशन कर सकें।

अंत में प्रधानाचार्या किरन कोशिक ने सभी अतिथयों का धन्यवाद किया और बेटी बचाओ अभियान ने उन 48 लाडलीयों को उनके जन्म दिन पर उपहार दिये। इस मौके पर अभियान के सरपरस्त आई सी सिंघल, राष्टृीय सलाहाकार जगजीत कौर, तिलकराज शर्मा, राष्टृीय उपाध्यक्ष सीमा शर्मा, छायाकार वानी शर्मा, राष्टृीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद , अध्यापक रीना मोगां, मीनाक्षी, पूनम तनेजा, अविनाशा शर्मा, यशपाल कुमार, राजेश कुमार आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here