नव वर्ष की पूर्व संध्या पर सुरक्षा के लिए 2500 पुलिस कर्मी तैनात, शरारती तत्वों पर होगी पुलिस की पैनी नजर

0
352

Faridabad News : पुलिस आयुक्त डा. हनीफ कुरेशी ने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर सुरक्षा प्रबंध के किय पुख्ता इन्तजाम। बॉर्डर के अलावा जगह-जगह नाके लगाकर की जाएगी चेकिंग। सभी डी.सी.पी, ए.सी.पी, थाना प्रभारी, चौकी इन्चार्ज, क्राईम युनिट व ट्रैफिक पुलिस को शरारती तत्वों पर विशेष नजर रखने व शराब पीकर गाडी चलाने व हुड़दंग करने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।
उन्होने बताया कि नव वर्ष पर करीब 2500 पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी तैनात किए गए है। ताकि शरारती तत्वों पर पुलिस अपनी पैनी नजर रख सके। इसके लिए बहार से आये 600 पुलिसकर्मी को भी duty पर नियुक्त किया गया है।

सभी पुलिस कर्मीयों को होटलो, रेस्टोरेंट, माॅल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड, पब व बार, पार्क, व भीड़ वाले क्षेत्रों में तैनात किया गया है। ताकि हुडदंगी पर नजर रखी जा सके।

सभी थाना प्रबंधक और चौकी प्रभारीयो को नाका लगाकर चैंकिग करने के भी दिशा निर्देश दिए गए है। पीसीआर व राईडर की गस्त बढाई गई है। इसके साथ अतिरिक्त महिला पुलिस भी तैनात की गई है। और ट्रैफिक पुलिस को शराब पीकर गाड़ी चलाने वालो के खिलाफ व सडक पर अनियंत्रित तरीके से गाड़ी चलाने वालो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्य वाही के दिशा निर्देश दिए गए है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि अक्सर देखने में आता कि कुछ शरारती तत्व सार्वजनिक स्थानों एवं शहरी क्षेत्र मे शराब का सेवन करके हुडदंगबाजी करते है। जिससे किसी भी अनहोनी घटना होने की संभावना बनी रहती है। देखने में आता कि कुछ लोग डीजे लगाकर पूरी रात डीजे बजाते है जिसमें कुछ लोगो को कठनाईयों का समाना करना पडता है उनको कहा गया है कि निर्धारित समय रात तक ही डीजे बजाए तथा कम आवाज में बजाए।

पुलिस आयुक्त ने सभी शहरवासियों को नववर्ष की बधाई देते हुए कहा कि 31st eve को हर्षों उल्लास व उमंग के साथ मनाये। नववर्ष मनाते समय अपनी और दूसरों की सुरक्षा व सुविधा का भी ध्यान रखे। नए साल में बुराईयो का त्याग करे व अच्छाईयों को ग्रहण करे। यातायात नियमों का पालन करे। कानून व्यवस्था बनाए रखने मे पुलिस की मदद करें। पुलिस सहायता के लिए whatsapp No. 9999150000 और 100, 1091 काल करे, फरीदाबाद पुलिस सदैव आपके साथ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here